देश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोना वायरस: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को रविवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी। वह एक हफ्ते से कोरोना वायरस के लिए अस्पताल में ऐडमिट थे। यहां तक कि उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करने की जरूरत आ पड़ी थी। इससे पहले वह डाउनिंग स्ट्रीट में सेल्फ-आइसोलेशन कर रहे थे जहां से वह काम भी कर रहे थे।
तीन दिन तक आईसीयू में रहने के बाद वह गुरुवार को वापस जनरल वॉर्ड में आ गए थे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह घर से अपना काम जारी रखेंगे। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि मेडिकल टीम की सलाह पर पीएम फौरन काम पर नहीं लौटेंगे। आईसीयू वार्ड से जनरल वार्ड में शिफ्ट होने के बाद उन्होंने पहला बयान जारी करते हुए कहा था, ‘उन्हें शुक्रिया कहना काफी नहीं है मैं उनका ऋणी हूं।’ डॉउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि जॉनसन की सेहत में सुधार हो रहा है।

ब्रिटेन में करीब दस हजार लोगों की मौत
पीएम की प्रेग्नेंट मंगेतर कैरी साइमंड्स ने उन्हें चिट्ठी भी भेजी थी और साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे की स्कैनिंग भेजी थी ताकि अस्पताल में उनका उत्साह बना रहे। बोरिस के हजारों चाहने वालों ने भी उन्हें ‘गेट वेल सून’ कार्ड भेजा है। कोरोना वायरस के चलते 9,875 लोगों की मौत हो चुकी है और 78,991 लोगों को इन्फेक्शन हो चुका है।