उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

गाजियाबाद के नामी गैंगस्टर मोनू चौधरी का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, 50 हजार का था इनाम!

गाजियाबाद: यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने शुक्रवार को गैंगस्टर विशाल चौधरी उर्फ मोनू को एनकाउंटर में मार गिराया है। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम था। एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है। अभी तीन दिन पहले ही मुरादनगर में एक मोबाइल व्यापारी की हत्या में मोनू का नाम सामने आया था। तभी से पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। वह बिजली ठेकेदार नवीन भारद्वाज हत्याकांड में भी शामिल था।
बताया जा रहा है कि कुख्यात बदमाश मोनू अपनी बहन के घर से बाइक पर सवार होकर किसी से मिलने जा रहा था। यह एनकाउंटर शुक्रवार शाम करीब 4 बजे मुरादनगर में गंगनहर के चितौड़ा पुल के पास हुआ। पुलिस को सुबह से ही गंगनहर पटरी पर कुछ बदमाशों के दिखने की गुप्त सूचना मिली थी। इसलिए पुलिस ने गंगनहर रोड ब्लाक कर दिया था। पुलिस बदमाशों की कॉम्बिंग में जुटी हुई थी।

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि आज इनामी बदमाश मोनू अपने एक साथी के साथ बाइक से अपनी बहन के घर चित्तौड़ा से निकला। वह गंगनहर रोड पर पहुंचा। वहां पुलिस पहले से अलर्ट पर थी। बदमाशों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर दी। इस बीच, मोनू और उसके साथी ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी।
बदमाशों ने 6 राउंड फायरिंग की थी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गैंगस्टर मोनू घायल हो गया। इस बीच दूसरा बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गया। पुलिस ने 2 राउंड गोली चलाई। खून से लथपथ मोनू को मुरादनगर के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल से एक 0.30 बोर की पिस्टल बरामद हुई है। इसके कुछ खोखे घटनास्थल पर पड़े मिले हैं। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।
मोनू उर्फ विशाल चौधरी मुरादनगर थाना क्षेत्र में गांव उखलारसी गांव का रहने वाला था। उस पर गाजियाबाद और नोएडा में हत्या, गैंगस्टर समेत करीब 12 मुकदमे दर्ज हैं। मुरादनगर क्षेत्र में मोबाइल व्यापारी मुकेश गोयल हत्याकांड के बाद पुलिस ने मोनू पर इनाम की राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दी गई थी।

गाजियाबाद के कस्बा मुरादनगर में व्यापारी मुकेश गोयल दुकान की कुर्सी पर बैठे थे। तभी उन्हें 2 गोलियां मारी गईं। गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे की न्यू डिफेंस कॉलोनी निवासी मुकेश गोयल की रेलवे रोड पुलिस चौकी के सामने मोबाइल शॉप है। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे वह दुकान में बैठे हुए थे। उसी वक्त बुलेट पर सवार दो नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस आए। अचानक उन्होंने पिस्टल से गोली चला दी। दुकान से बाहर निकले और सड़क पर खुलेआम 2 राउंड फायरिंग करते हुए भाग निकले। मुकेश के सिर और कंधे में 2 गोलियां लगी थीं। इस मामले में विशाल चौधरी उर्फ मोनू मुख्य आरोपी था।