उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

गृहमंत्री शाह और सीएम योगी के बीच हुई उत्तर प्रदेश की राजनीतिक स्थिति पर डेढ़ घंटे चर्चा, हो सकता है कैबिनेट विस्तार?

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जारी सियासी अटकलों के बीच गुरुवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अचानक दिल्ली पहुंचे. सीएम योगी ने गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की. दोनों नेताओं की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो सका है कि बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हुई. मुलाकात के वक्त अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास पर मौजूद थीं. दूसरी तरफ पीएम मोदी और जेपी नड्डा की मीटिंग चल रही थी.
मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी कल सुबह करीब 11 बजे पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने वाले हैं.
हालांकि, बीजेपी ये पहले ही साफ कर चुकी है कि यूपी कैबिनेट में कोई बड़ा फेरबदल नहीं होगा. लेकिन सीएम योगी के अचानक दिल्ली दौरे के बाद तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनकी इस मुलाकात में आगामी यूपी चुनाव को लेकर रणनी​ति पर चर्चा हो सकती है.

UP कैबिनेट में बदलाव संभव?
बता दें कि हाल ही में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की एक टीम लखनऊ दौरे पर गई थी. अब मुख्यमंत्री योगी दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलने पहुंचे हैं. ऐसी अटकलें हैं कि उनके दिल्ली दौरे से लौटने के बाद यूपी में कैबिनेट विस्तार देखने को मिल सकता है?
बता दें कि इससे एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए हैं. सीएम योगी की इस दिल्ली यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.
अभी कुछ दिन पहले ही बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने लखनऊ का दौरा किया था और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की थी.