ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

घर में घुसे चोर से भिड़ गया 11 साल का बच्चा, बचा ली 1.4 लाख की चोरी, पुलिस तनिष को देगी प्रशंसा पत्र

मुंबई, विरार में रहने वाला 11 साल का एक बच्चा अपनी मां का हार बचाने के लिए चोर से भिड़ गया। घटना के समय बच्चा घर पर अकेला था। घर से 1.4 लाख रुपये का सामान चुराकर भाग रहे चोर से वह चिपट गया और शोर मचाने लगा। काम से लौट रही उसकी मां ने आवाज सुनी और पड़ोसियों को लेकर पहुंची। चोर को पकड़ लिया गया और फिर पुलिस के हवाले कर दिया गया।
यह घटना मंगलवार की दोपहर करीब 12:30 बजे हुई। कक्षा पांच में पढ़ने वाला छात्र तनिष महाडिक अपने परिवार के साथ न्यू तपोवन के अपार्टमेंट में तीसरी मंजिल के फ्लैट में रहता है। मंगलवार को वह स्कूल से लौटा था। उनके पिता प्रकाश काम पर थे और मां दिव्या बेटी को स्कूल छोड़ने गई थीं।

घर में बच्चे को अकेला पाकर जबरन घुसा
अब्दुल खान (52) ने तनिष के फ्लैट की घंटी बजाई। उसने कहा कि वह लाइनमैन है और उसे बिजली लाइनों की जांच करनी है। तनिष घर पर अकेला था इसलिए उसने उसे बाद में आने को कहा। यह सुनते ही खान फ्लैट में घुस गया और तनिष को लिविंग रूम के बिस्तर पर धक्का दे दिया। इससे पहले कि तनिष सदमे से उबर सके खान ने रसोई में जाकर अलमारी खोली और लगभग 1.4 लाख रुपये के सामान चुरा लिया। वह फ्लैट से निकलने वाला था तभी तनिष ने खान के हाथ में अपनी मां का हार देखा, वह चोर से हार छिनने के लिए लपका और जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया। चोर डरकर फ्लैट से बाहर की ओर भागा। इधर तनिष की आवाज सुनकर दिव्या सीढ़ियों पर तेजी से भाग रही थी। चोर दिव्या से टकराया। तनिष और दिव्या का शोर सुनकर आस-पड़ोस के लोग निकल आए। पड़ोसी स्वाति खड़गांवकर के साथ दिव्या ने संदिग्ध को पकड़ लिया और चिल्लाने लगीं। तब तक तनिष दौड़ता हुआ आया और उसने खान के हाथ से बैग छीन लिया। बाकी पड़ोसी भी निकल आए और खान को पकड़ जमकर पिटाई की। उसे रस्सी से बांध दिया गया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। इंस्पेक्टर अनिल दाबड़े ने कहा कि उन्होंने खान के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया गया है। विरार पुलिस तनिष को प्रशंसा पत्र देगी।