ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

चंद्रपुर: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फ़ुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरा, महिला टीचर की मौत! 5 घायल

चंद्रपुर: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां बल्लारशाह रेलवे स्टेशन का फुटओवर ब्रिज का बड़ा हिस्सा ढह गया. इस हादसे में फुटओवर ब्रिज पर मौजूद लोग 60 फीट की ऊंचाई से पटरी पर जा गिरे. इस हादसे में 48 साल की एक महिला टीचर की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए. घायलों को बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां से कुछ को बाद में चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया. अधिकारियों ने रविवार देर शाम यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि नागपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्लारपुर कस्बे के बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर शाम 5 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ. चंद्रपुर जिला मुख्यालय से बल्लारपुर की दूरी 12 किलोमीटर है. मध्य रेलवे (सीआर) के नागपुर मंडल के जिस स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज पर यह घटना घटी वह प्लेटफॉर्म नंबर एक को प्लेटफॉर्म नंबर दो से जोड़ता है.
एक अधिकारी ने बताया कि पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया. इसके बाद कुछ यात्री नीचे रेल पटरी पर गिर गए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर काजीपेट पुणे एक्सप्रेस पकड़ने के लिए कई यात्री 1 नंबर प्लेटफार्म से 4 नंबर प्लेटफार्म पर जा रहे थे. इसी दौरान अचानक इस पुल का एक हिस्सा ढह गया. बता दें कि ब्रिज की उंचाई करीब 60 फिट थी और जिस दौरान ये हादसा हुआ उस समय पुल पर लगभग 80 लोग मौजूद थे.
चंद्रपुर के जिलाधिकारी विनय गौडा ने कहा कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से एक नीलीमा रांगरी नामक महिला (48 वर्ष) की निजी अस्पताल में मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों का आईसीयू में उपचार जारी है.’ रांगरी पेशे से शिक्षिका थीं. उन्होंने कहा कि पांच घायलों का जीएमसीएच में इलाज चल रहा है, जबकि अन्य को शुरुआती इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

रेलवे ने की मुआवजे की घोषणा
सीपीआरओ ने कहा कि रेलवे ने गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और सामान्य रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायल व्यक्तियों को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित करके सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है.