दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

चेन्नई: रक्षा मंत्री बोले- बालकोट में आतंकी ठिकानों को फिर ध्वस्त करने के लिए तैयार है भारतीय सेना

चेन्नई, पाकिस्तान के बालाकोट में एक बार फिर से आतंकी शिविर सक्रिय होने की खबर मिलने के बाद अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सेना एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारी सेना ने अभी तक आतंकियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया है, वैसे ही आगे भी पाकिस्तान की कोई भी साजिश कामयाब नहीं होने देगी ।
रक्षा मंत्री ने चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के लिए नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को कमीशंड किया। कार्यक्रम के बाद राजनाथ सिंह से पत्रकारों ने पूछा कि पाकिस्तान ने एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप फिर से शुरू कर दिए हैं, क्या हम इन्हें फिर बंद करेंगे? इसके जवाब में राजनाथ ने कहा, चिंता मत करिए, हम पूरी तरह से तैयार हैं।
गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों को फिर सक्रिय कर दिया गया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। इसी साल 14 फरवरी में पाकिस्तान स्थिति जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले को निशाना बनाया था। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में जैश के आतंकवादी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे।