चुनावी हलचलदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

जिन्ना के देश की आजादी में योगदान संबंधी बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई…!

पटना, देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान बताकर चौतरफा विवादों में घिरे फिल्म अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने मामले में सफाई दी है। बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए सिन्हा ने जिन्ना का नाम लेने को जुबान का फिसलना करार दिया है। जिन्ना का नाम लेने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सांसद मनोज तिवारी ने उन पर निशाना साधा।
कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब सीट से चुनावी ताल ठोक रहे शत्रुघ्न ने कहा, मैंने जो भी कुछ कहा, उसकी वजह जुबान का फिसलना था। मैं उस वक्त मौलाना आजाद का नाम लेना चाह रहा था, लेकिन मेरे मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना का नाम निकल गया। मैं अचंभित हूं। इसमें किसी तरह की गलती नहीं, जिसके लिए अफसोस किया जाए या माफी मांगी जाए। मैं प्रधानमंत्री मोदी की तरह मुद्दों को भटकाना नहीं जानता हूं। जब पीएम ने कहा कि 600 करोड़ लोगों को रोजगार दिया, तो उनके जुबान फिसलने पर कोई सवाल क्यों नहीं पूछा जाता है।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चुनावी जनसभा के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, यह कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर, जवाहर लाल नेहरू से लेकर, स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर, राजीव गांधी से लेकर, राहुल गांधी से लेकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस इनकी पार्टी है, जिनका देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान हुआ इसलिए हम यहां (कांग्रेस) आए।
शत्रुघ्न के इस बयान पर सियासी घमासान मच गया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, जब शत्रुघ्न बीजेपी में थे तो राष्ट्रप्रेम की बात करते थे, कांग्रेस में जाते ही जिन्ना की तारीफ करने लगे।’ बीजेपी के नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार मनोज तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो लोग जिन्ना पर गर्व कर रहे हैं वो देश का क्या हाल करेंगे, यह भी विचार करने वाली बात है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी को बताना चहिए कि वह अब तक बीजेपी में क्यों थे?
इससे पहले कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, जब मैं पहली और आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में आ गया हूं तो कभी मुड़कर जाने के लिए नहीं आया। मैं कह सकता हूं कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना यूं ही कोई बेवफा नहीं होता। बता दें कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं।