ब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

झाँसी: भीषण सड़क हादसे में दुल्हन के दादा-दादी की मौत, मातम में बदलीं…शादी की खुशियां!

झांसी: झांसी जिले में रविवार को हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद शादी की खुशियां चंद पलों में ही मातम में बदल गईं. यहां डम्पर की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई. हादसे में दुल्हन के बड़े दादा, चचेरी दादी की मौत हो गई, जबकि पिता और मां समेत परिवार के 16 लोग घायल हो गए.
प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी लोग लड़की को लेकर गार्डन में शादी करने गए थे. सुबह शादी करके ट्रैक्टर-ट्रॉली से घर लौट रहे थे. रास्ते में बलमपुर से दुर्गापुर हाइवे के बीच रेलवे ओवरब्रिज पर पीछे से तेज गति में आए एक डंपर ने ट्रॉली को जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गया. आनन-फानन में सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया. जहां दो लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, वहीं तीन घायलों की हालत नाजुक है. दूसरी तरफ हादसे के बाद आरोपी ड्राइवर डंपर छोड़कर मौके से फरार गया. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, शिवपुरी के अलगी गांव निवासी दीना झा (62) पुत्र तुलसी की पोती प्रतीक्षा की शनिवार को बबीना में शादी थी. लड़के वाले बबीना के रहने वाले थे और शादी बबीना के ‘किंग गार्डन’ में सम्पन्न होनी थी. इसलिए पूरा परिवार बेटी को लेकर शनिवार को ही बबीना आ गया. सुबह विदाई होने के बाद परिवार के लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर गांव लौट रहे थे. दुर्गापुर गांव के पास हाइवे के रेलवे ओवरब्रिज के पास पीछे से तेज गति से आ रहे डंपर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी. हादसे में कुल 18 लोग घायल हो गए. सभी को मेडिकल कॉलेज लाया गया. यहां पर दीना और उसके छोटे भाई आसाराम की पत्नी कुंतादेवी (60) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
टक्कर के बाद ट्रैक्कर-ट्रॉली सड़क पर ही पलट गया, वहीं डंपर भी डिवाइडर से टकराकर रुक गया. हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया. जोरदार धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन की मदद से दोनों वाहनों को हटवाया और यातायात संचालित कराया.

मातम में बदलीं…शादी की खुशियां!
हादसे के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. हालांकि, दादा व चचेरी दादी की मौत होने की जानकारी दुल्हन को नहीं दी गई. वहीं, इस दर्दनाक हादसे की सूचना से घर पर कोहराम मच गया. पीड़ित परिजन आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे. घायलों में मृतक दीना के बेटे रामकिशन समेत 3 की हालत ज्यादा गंभीर है. रामकिशन को वेंटीलेटर पर रखा गया है.

ये लोग हुए घायल
हादसे में अलगी गांव के रामकिशन (42), उसकी बेटी रासी झा (18), सोनम (20), पानकुंवर (62), सुनीता (55), दुल्हन के पिता मुकेश (45), मां अंगूरी (45), जयदेवी (38), कौशल (5), विशाल (16), उर्मिला (60), वर्षा (25), पुखन (40), खैरा गांव की मुन्नी देवी (55), करैरा निवासी सुखदेवी झा (45) और अवधपुर निवासी रामवती (60) घायल हो गए.