दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में, मुंबई सेशन कोर्ट में हुई पेशी, रची थी महेश भट्ट और अली मोरानी की हत्या की साजिश!

मुंबई: मुंबई सेशन कोर्ट ने मंगलवार को गैंगस्टर रवि पुजारी को 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 2016 के गज़ाली होटल फायरिंग मामले के आरोपी गैंगस्टर रवि पुजारी आज (मंगलवार) मुंबई सेशन कोर्ट में पेश किया गया था। रवि पुजारी को मंगलवार सुबह ही करीब 6 बजकर 10 मिनट पर मुंबई पुलिस बेंगलुरु से लेकर आई थी। लॉकअप में ले जाने से पूर्व उसका मेडिकल चेकअप करवाया गया थ।
बता दें कि कर्नाटक हाइकोर्ट के निर्देश के बाद मुंबई पुलिस को रवि पुजारी की कस्‍टडी दी गई है। मुंबई पुलिस इसे सड़क मार्ग से लेकर आई थी। गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ मुंबई में लगभग 80 मामले दर्ज हैं, जिसमें 49 संगीन मामले हैं।उसे मंगलवार सुबह ही मुंबई लाया गया है। पिछले हफ्ते, बेंगलुरु की एक अदालत ने एक साल की लंबी लड़ाई के बाद मुंबई पुलिस को पुजारी की हिरासत दी थी।

क्राइम ब्रांच के चीफ मिलिंद भारंबे ने बताया कि हम एक साल से पुजारी की हिरासत पाने की कोशिश कर रहे थे और आखिरकार 2016 की गज़ाली होटल फायरिंग मामले में सफलता मिली।
59 वर्षीय गैंगस्टर रवि पुजारी फरवरी 2020 में कर्नाटक पुलिस की हिरासत में था। उस पर एक दर्जन से अधिक हत्याओं का आरोप लगाया गया है, वह अचल संपत्ति, फिल्म हस्तियों और व्यवसायियों को धमकी और उनसे जबरन वसूली करता है। अकेले कर्नाटक में उसके खिलाफ लगभग 100 मामले दर्ज हैं।
पुजारी 1994 से फरार था। पुलिस का कहना है कि वह सेनेगल से पहले मुंबई से नेपाल, बैंकॉक, युगांडा और बुर्किना फासो में था। छोटा पुजारी का नाम छोटा राजन के नाम पर एंटनी फर्नांडीस रखा गया था और बाद में उसने इसे बदलकर टोनी फर्नांडीस और फिर रॉकी फर्नांडीस कर दिया। वह कथित तौर पर मुंबई जाने से पहले कर्नाटक में कई अपराधों में शामिल था।

मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने का आरोपी
रवि पुजारी मुंबई से जुड़े जिन केसों में वॉन्टेड दिखाया गया था, उनमें से एक केस फिल्म फाइनैंसर अली मोरानी के बंगले पर हुई गोलीबारी से भी जुड़ा था। इस केस में कुछ महीने पहले रवि पुजारी के साथी ओबेद रेडियोवाला को अमेरिका से भारत प्रत्यर्पित किया गया था। मोरानी केस के अलावा महेश भट्ट की हत्या की साजिश रचने के मामले में भी रवि पुजारी आरोपी है।