दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

दिल्ली: रामलीला मैदान में PM मोदी की रैली आज, खुफिया एजेंसियों का इनपुट- आतंकी गतविधियों का साया

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे। दो दिन पहले ही खुफिया एजेंसियों ने मोदी पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था, इसके बाद रामलीला मैदान में सुरक्षा इंतजाम चाक-चौबंद कर दिए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि दिल्ली से बाहर की कम से कम 20 पुलिस कंपनी रामलीला मैदान के आसपास तैनात रहेंगी। हर कंपनी में करीब 70-80 जवान होंगे। करीब 20 डीसीपी रैंक के अफसर और स्थानीय पुलिस के 1000 जवान भी मौजूद रहेंगे। आयोजनस्थल के आसपास इमारतों में स्नाइपर बैठाए गए हैं। इसके अलावा एंटी ड्रोन टीम और एनसजी कमांडो की विशेष टीम भी गश्त पर रहेगी।
इस कार्यक्रम के दौरान कई राज्य के मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के पहुंचने की उम्मीद है। अफसरों का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरे इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके तहत रैली स्थल के आसपास स्थानीय लोगों की आवाजाही रोकी जाएगी और दुकानें बंद करवाई जाएंगी। प्रधानमंत्री जिस रूट से आएंगे, वहां भी ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा।

रामलीला मैदान के करीब दरियागंज में CAA के विरोध में प्रदर्शन हुआ था
बता दें कि पिछले कई दिनों से दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर चल रहे बवाल के बीच धमकी भरा इनपुट मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। रैली की सुरक्षा पर शनिवार शाम अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें फैसला हुआ कि नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में हालिया प्रदर्शन को देखते हुए अफवाहें रोकने के लिए सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी। दो दिन पहले ही रामलीला मैदान के पास पुरानी दिल्ली के दरियागंज में सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इसके अलावा दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में चेकिंग भी लगाई जाएगी, ताकि शरारती तत्वों को दिल्ली आने से रोका जा सके।