ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई शहर

‘द कपिल शर्मा शो’ के कॉमेडियन ने फिर की ख़ुदकुशी की कोशिश; गर्लफ्रेंड ने कही ये बात…?

मुंबई: ‘द कपिल शर्मा शो’ में नज़र आ चुके कॉमेडियन और जूनियर एक्टर तीर्थानंद राव ने एक बार फिर सुसाइड की कोशिश की है। इस बार वे फेसबुक पर लाइव आकर फिनाइल पी रहे थे। हालांकि, उनके दोस्तों ने तुरंत नजदीकी पुलिस को इसकी जानकारी दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें मरने से बचा लिया। तीर्थानंद राव ने 2016 में कपिल शर्मा के साथ काम किया था। इससे पहले वे 26 दिसंबर, 2021 को ज़हर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर चुके थे।
कॉल मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीर्थानंद राव को तुरंत अस्पताल ले गई। पुलिस के अनुसार, कॉल आने पर पुलिस मीरा रोड के शांति नगर स्थित बी 51 के फ्लैट नंबर 703 में पहुंची तो फ्लैट का दरवाजा खुला था। तीर्थानंद बेहोशी की हालत में पड़े थे। तीर्थानंद अपनी इस हालत के लिए अपनी प्रेमिका को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले वे एक महिला के संपर्क में आए थे। उसकी दो बेटियां हैं। दोनों लिव-इन में रहने लगे। लेकिन बाद में पता चला कि वो देह व्यापार से जुड़ी है। अब वे उससे पीछा छुड़ाना चाहते हैं। पर वो डरा-धमका रही है। उसने केस कर दिया है। इससे वो भागते-फिर रहे हैं। कई दिनों से वे घर नहीं जा सके। फुटपाथ पर सोने को मजबूर हुए। इसी से वे तंग आ चुके हैं।

तीर्थानंद ने वीडियो में बताया कि वो एक महिला की वजह से अपनी जान लेने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि उस महिला ने उन्हें मानसिक रूप से परेशान कर दिया है। पुलिस ने तीर्थानंद को अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद उनकी कथित गर्लफ्रेंड को फोन मिलाया और उन्हें तीर्थानंद की हालत का हवाला देकर अस्पताल आने को कहा तो इस पर उस महिला ने कहा- ‘मरने दो उसे…मैं तो वैसे भी उसे छोड़ने वाली थी।’ ऐसा कहकर उसने फोन काट दिया।

फेसबुक लाइव पर तीर्थानंद कहते सुने गए कि उनकी इस हालत के लिए एक महिला जिम्मेदार है और अगर उनके साथ कुछ गलत होता है तो उन्हें न्याय मिलना चाहिए। महिला की दो बेटियां हैं और वह भी लिव-इन में थी। उसने भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल किया। उनसे पैसे भी वसूले।

तीर्थानंद यह भी कहते सुने गए कि इस महिला की वजह से मुझ पर 3-4 लाख रुपये का कर्ज हो गया है। मैं उसे अक्टूबर से जानता हूं। भायंदर में भी उसने मेरे खिलाफ शिकायत की और पता नहीं किस वजह से। लेकिन वह भी मुझे फोन करती थी और मुझसे मिलना चाहती थी।

तीर्थानंद बोले- वो चाहती हैं कि मैं अपने घर का हिस्सा उनको दे दूं…
मैं उस महिला की वजह से अपने ही घर से कई दिनों तक बाहर रहा था। मैंने लगभग 10 से 12 दिन घर के बाहर फुटपाथ पर रात गुज़ारी। उन्होंने मुझ पर झूठे केस लगाए हैं। मैं लगातार उनसे कहता रहा कि केस वापस कर मुझे बख्श दें, लेकिन वो राजी नहीं हो रही हैं। वो चाहती हैं कि मैं अपने घर का हिस्सा उनको दे दूं। वो मुझसे पैसों की डिमांड कर रही हैं। हाल ही में मैंने लगभग एक लाख का फोन उन्हें खरीदकर दिया है। ताकि मेरा पीछा छूटे लेकिन वो तब भी राज़ी नहीं हैं।

इतना कहकर तीर्थानंद कीटनाशक की बोतल लेते हैं और एक गिलास में डालकर पीता हुआ दिखाई देते है। एक अंग्रेजी दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दोस्तों ने नजदीकी पुलिस स्टेशन को फोन किया, जिसने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। वह बेहोशी की हालत में मिला थे। तीर्थानंद ‘वागले की दुनिया’ में भी कुछ एपिसोड का हिस्सा रहे हैं।

कौन हैं सुसाइड की कोशिश करने वाले कॉमेडियन तीर्थानंद राव?
तीर्थानंद ने 2016 में कपिल शर्मा के साथ काम किया था। लेकिन उनकी ट्यूनिंग ठीक नहीं बैठी। इसके बाद वे गुजराती फिल्मों की तरफ चले गए। पिछले 16 सालों से तीर्थानंद को नाना पाटेकर के हमशक्ल के रूप में अधिक जाना जाता है। वे नाना पाटेकर की नकल करके ही कमाते-खाते हैं। पिछली बार जब उन्होंने सुसाइड की कोशिश की थी, तब गरीबी को वजह बताई थी। तब कहा था कि वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। परिवार ने भी उन्हें छोड़ दिया है।