Uncategorisedदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोना से मारे गए लोगों के बच्चे खुद को अनाथ न समझें, पढ़ाई-परवरिश का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार

नयी दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना की वजह से मारे गए लोगों के बच्चे खुद को अनाथ न समझें. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई से लेकर उनकी परवरिश तक का खर्च उठाएगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे परिवारों को आर्थिक मदद भी देगी.
सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हुई है और ढिलाई बरतने की गुंजाइश नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि मैं जानता हूं कि कई बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं उनके लिए उपलब्ध हूं. वो अपने आप को अनाथ न मानें. सरकार उनकी पढ़ाई के साथ ही अन्य खर्च भी उठाएगी.

बेटा केजरीवाल अभी जिंदा है
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जानता हूं कि बुजुर्ग नागरिकों ने अपने बच्चों को खो दिया है. वे उनकी कमाई पर आश्रित थे. मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनका बेटा केजरीवाल जीवित है. सरकार ऐसे सभी परिवारों की मदद करेगी जिन्होंने अपना कमाने वाला सदस्य खो दिया.

दिल्ली में संक्रमण की दर घटी
सीएम ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण की दर घटकर 12 प्रतिशत हुई, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के करीब 8,500 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों में कोरोना वायरस मरीजों के लिए करीब 3,000 बेड्स उपलब्ध हैं. हालांकि आईसीयू में बेड्स अब भी लगभग भरे हुए हैं.