दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़

नोएडा में 4 महीने में पैसे डबल करने का लालच देकर ठगने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार

नोएडा: नोएडा पुलिस ने लोगों से ठगी करने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। जो लोगों से 11000 लेकर एक आईडी बनाते थे और 4 महीने में पैसे डबल करने की बात करते थे। यह दोनों पति-पत्नी लग्जरी गाड़ियों के शौकीन थे। पुलिस ने इनसे दो लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं।
जल्दी अमीर बनने का लालच देकर ठगी करने वाली एक दंपती को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पति पत्नी ने मिलकर धोखा धड़ी करने के लिए मार्केटिंग कंपनी बनाई। जिसका नाम यूडिवो मार्केटिंग प्रालि रखा गया। इस कंपनी के जरिए ये लोगों से आईडी बनाने के लिए 11 हजार रुपए लेते थे और चार महीने बाद 44 हजार रुपए वापस करने का लालच देते थे। पुलिस ने दोनों को एफएनजी रोड अंडरपास बहलोलपुर गौतमबुद्धनगर से गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान विजय किशन जैसवाल उर्फ कृष्ण कुमार जैसवाल पुत्र सरदार सिंह और रश्मि जैसवाल पत्नी विजय किशन जैसवाल निवासी बी-073 गुलशन इकेवाना सोसायटी सेक्टर- 143 नोएडा हुई है। ये दोनों ठगी के पैसों का प्रयोग ऐशोआरम के लिए करते थे। इन्हीं पैसों से दोनों ने दो लग्जरी कार भी खरीदी। पहली टाटा हैक्सा और दूसरी स्कोडा कूसेक (अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपये) है। इन दोनों कारों को भी जब्त किया गया है। ये लोग अब तक सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके है। यानी करोड़ों रुपए की ठगी की है। इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है।
साथ ही इनके बैंक खातों और ट्रांजैक्शन डिटेल के जरिए पीड़ितों से संपर्क किया जा रहा है। ये लोग सिर्फ नोएडा में ही नहीं बल्कि गोवा, दिल्ली, बरेली में भी लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं। ये भी पता लगाया जा रहा है कि वहां इन लोगों ने कंपनी खोली थी या नहीं।