पंजाबब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब: अमृतपाल समेत कई साथी पुलिस हिरासत में, इंटरनेट बंद, कई जगह धारा 144 लागू

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल और उसके साथियों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अमृतपाल सिंह समेत उसके 6 साथियों को पकड़ा है. साथियों के पकड़े जाने के बाद अमृतपाल को नकोदर के पास से हिरासत में लिया गया. इसके साथ ही पंजाब में कई जगहों पर इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. गिदड़बाहा में भी एयरटेल, आइडिया ओर BSNL का इंटरनेट बंद है. संगरूर जिले में भी इंटरनेट सेवाएं बंद हैं. संगरूर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का जिला है. अमृतसर जालंधर हाईवे पर भी पुलिस की तैनाती बढ़ाई गई है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिला जालंधर के मेहतपुर थाने में ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखी अमृतपाल के साथियों को पुलिस ने किया हिरासत में लिया है.

-पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में जिला प्रशासन की तरफ से धारा 144 लगाई गई है. श्री मुक्तसर साहिब में अमृतपाल सिंह द्वारा कल खालसा व्हीर यात्रा की शुरुआत की जानी थी परंतु वह यात्रा रद्द होने के चलते आम लोगों को इकट्ठा करने पर रोक लगा दी गई है.

-जालंधर की सड़कों पर भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

-सूत्रों के मुताबिक पंजाब के मौजूदा हालातों के मद्देनजर गृह मंत्रालय लगातार पंजाब सरकार के संपर्क में है. राज्य पुलिस की सहायता के लिए केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की कंपनियों को अलर्ट पर रखा गया है.

बरनाला जिले में भी मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं. फिलहाल, अब पूरे पंजाब में रविवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने की घोषणा की गई है. पंजाब के मोगा जिले में पुलिस की भारी तैनाती देखी गई. पंजाब पुलिस ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील जारी की और राज्य में शांति कायम रखने की अपील की. उन्होंने लोगों से पुलिस के कामकाज में दखलअंदाजी न करने की भी अपील की.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में अमृतपाल सिंह के एक करीबी सहयोगी को अमृतसर हवाई अड्डे पर कथित तौर पर देश से भागने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था. श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गुरिंदरपाल सिंह औजला को हिरासत में ले लिया था. जो विवादास्पद कट्टरपंथी उपदेशक के लिए कथित तौर पर सोशल मीडिया को संभालता था. अधिकारियों ने कहा कि औजला इंग्लैंड भागने की कोशिश कर रहा था. सूत्रों ने कहा कि वह लंदन के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने की कोशिश कर रहा था.