ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

पनवेल में ताश के पत्ते की तरह ढह गया इमारत का स्लैब; 12 साल के बच्चे की मौत!

नवी मुंबई: पनवेल तहसील के अंतर्गत सुकापुर में रविवार की देर रात में एक इमारत का स्लैब ताश के पत्ते की तरह ढह गया। इस हादसे में 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। वहीं 2 अन्य लोग घायल हुए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इन दोनों की हालत स्थिर बताई गई है। पनवेल महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग ने इमारत के मलबा को हटाने का काम किया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सुकापुर के नवजीवन सोसायटी में हुआ। रविवार की देर रात में इस दो मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल और पहली मंजिल के घर के स्लैब तल मंजिल पर गिरे। जिसके मलबे में तीन लोग दब गए थे। इस हादसे में 12 साल के शुभम सुरेश राजभर नामक बच्चे की मौत हो गई। शुभम अपने परिजनों के साथ तल मंजिल पर रहता था। घटना के समय राजभर परिवार गहरी नींद में सो रहा था।

बता दें कि सुकापुर का इलाका ग्राम पंचायत के तहत आता है। यहां पर बनी 50 से अधिक इमारतें जर्जर हो चुकी हैं। जिन्हें खाली करने के लिए ग्राम पंचायत ने नोटिस दिया था। नवजीवन सोसायटी में रहने वालों को भी पहले ही नोटिस भेज दिया गया था। जिसकी अनदेखी कर के तीन परिवार इस इमारत में अपनी जान हथेली पर रखकर रह रहे थे। उक्त हादसे में शुभम की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। इस घटना ने अन्य जर्जर खतरनाक इमारतों का मुद्दा खड़ा कर दिया है।