दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

पीएमसी बैंक घोटाला: प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के विधायक से जुड़े परिसरों पर छापा मारा

मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक के 4,300 करोड़ रुपये के कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन के मामले में महाराष्ट्र के एक विधायक से जुड़े कुछ परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बहुजन विकास आघाड़ी (बीवीए) प्रमुख और विधायक हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रोमोटेड ‘विवा ग्रुप’ के पालघर जिले के वसई-विरार इलाके में स्थित पांच परिसरों की तलाशी ली गई है। सूत्रों ने बताया कि मुंबई में भी कुछ परिसरों की तलाशी ली जा रही है।
उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी कंपनी एचडीआईएल और कुछ अन्य द्वारा विवा ग्रुप को दिया गया धन एजेंसी की जांच के दायरे में है और इस कथित संबंध को साबित करने के लक्ष्य से साक्ष्य एकत्र करने के लिए छापा मारा गया है।
हितेन्द्र ठाकुर की पार्टी में तीन विधायक हैं और उन्होंने शिवसेना प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महाविकास आघाड़ी सरकार को अपना समर्थन दिया हुआ है। ठाकुर के अलावा उनके बेटे क्षितिज ठाकुर नालासोपोरा से और राजेश पाटिल बोईसर सीट से विधायक हैं। महाविकास आघाड़ी गठबंधन में राकांपा और कांग्रेस भी शामिल हैं।
बता दें कि इससे पहले ईडी शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से भी पूछताछ कर चुका है। वर्षा राउत पर मामले के एक अन्य आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत से बिना ब्याज के 55 लाख रुपये का कथित ऋण लेने का संदेह है।