दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

पीएम मोदी से मिले सीएम ठाकरे, मुलाकात के बाद बोले- देश के प्रधानमंत्री से मिलने गया था कोई नवाज शरीफ से नहीं

नयी दिल्ली: मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति, मराठा आरक्षण, मेट्रो शेट और ताऊते तूफान से हुए नुकसान पर चर्चा की।
इस मुलाकात के दौरान महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सार्वजनिक बांधकाम मंत्री व महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ‘मराठा आरक्षण उपसमिति’

के अध्यक्ष अशोक चव्हाण भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात अच्छी रही।
करीब एक घंटा चालीस मिनट चली इस मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि भले ही हम राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमारा रिश्ता खत्म हो गया है। मैं कोई नवाज शरीफ से थोड़े ही मिलने गया था, जो छिपकर मिलता। यदि मैं उनसे व्यक्तिगत मुलाकात करता हूं तो इसमें क्या गलत है?
बता दें कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार प्रधानमंत्री मोदी से मिले हैं। प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस मुलाकात से पहले एनसीपी चीफ शरद पवार ने सोमवार शाम को उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। पिछले 15 दिनों में पवार की सीएम ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है।
बता दें कि एक महीने पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों एवं शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था।