पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रशहर और राज्य

पुणे: नवजात का शव कब्र से निकाला गया, हत्या के आरोप में माता-पिता हिरासत में

पुणे: पुणे में माता-पिता द्वारा ही कथित तौर पर हत्या किए जाने की आशंका के बीच पुलिस ने बुधवार को जांच के इरादे से एक नवजात का शव कब्र से निकाला। बच्चे का जन्म दो अक्टूबर को हुआ था। पुलिस उपायुक्त पूर्णिमा गायकवाड़ ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि नवजात बच्चे की हत्या कर उसका शव तालजयी इलाके की सुनसान जगह पर उसके माता पिता द्वारा ही दो दिन पहले दफन कर दिया गया है। हमने मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में बच्चे का शव निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।
उन्होंने कहा कि दंपति के मुताबिक, डॉक्टरों ने बच्चे को डाउन सिंड्रोम की समस्या होने की जानकारी दी थी और उसकी कई जांच कराने को कहा था जिसका खर्च वे आर्थिक स्थिति की वजह से वहन नहीं कर सकते थे। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पति की हाल में नौकरी चली गई थी और पत्नी कटराज इलाके में कपड़े की एक दुकान पर काम करती है।
सिंहगढ़ पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि दंपति ने बच्चे को किसी को देने की कोशिश की, लेकिन ऐसा कोई संगठन नहीं मिला जो उसे स्वीकार करे। उन्होंने कहा कि आशंका है कि दंपति ने बच्चे को मार डाला। अधिकारी ने कहा कि पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।