पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

पुणे: Paracetamol भरकर बेच रहे थे रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन! पुलिस के हत्थे चढ़े चार आरोपी

पुणे: देश में संक्रमण का दो लाख का आंकड़ा टच करने के तीन दिन बाद ही 2.5 लाख का आंकड़ा भी पार हो गया है. पिछले 24 घंटों में 1,501 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते जान गई है. देश में 2 लाख 61 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले दिन के 2.34 लाख के मुकाबले करीब 11.5% ज्यादा हैं. ऐसे में पूरे देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी डिमांड के बीच एक तरफ जहां इसकी कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है वहीं मुनाफाखोर नकली इंजेक्शन बेचने से भी नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है. महाराष्ट्र के बारामती में रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन बेचने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
इन सभी के पास से 3 इंजेक्शन भी जब्त किए गए हैं. पुणे ग्रामीण के डिप्टी एसपी नारायण शिरगांवकर ने बताया कि ये सभी लोग रेमडेसिविर के नकली इंजेक्शन बेच रहे थे. चारों आरोपियों के पास से तीन रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इंजेक्शन पर रेमडेसिविर के लेवल गए हुए थे लेकिन उसके भीतर लिक्विड पेरासिटामोल भरा हुआ था.

बिना डॉक्टर के पर्चे के नहीं मिल रहा रेमडेसिविर
वहीं मेडिकल स्टोर्स बिना डॉक्टर के पर्चे के रेमडेसिविर इंजेक्शन देने को तैयार नहीं हैं. वहीं डॉक्टर्स भी अपनी मजबूरी का हवाला दे रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार की तरफ से उन्हें बाहर से इंजेक्शन लिखने के आदेश नहीं हैं, वहीं अस्पतालों में भी इंजेक्शन्स की भारी किल्लत है. वहीं मेडिकल स्टोर्स का कहना है कि अगर वह बिना पर्चे के इंजेक्शन देते हैं तो इससे उन पर ब्लैक से बेचने का आरोप लगता है. प्रशासन की तरफ से सख्त आदेश दिए गए हैं कि अस्पताल का पर्चा, मरीजों की डिटेल देखने के बाद ही रेमडेसिविर के इंजेक्शन दिए जाएं.