दिल्लीदेश दुनियाशहर और राज्य

पुलवामा आतंकी हमला : PM मोदी ने कहा – सुरक्षाबलों को समय, स्थान और स्वरूप चुनने की खुली छूट..

झांसी , पुलवामा आतंकवादी हमले के एक दिन बाद शुक्रवार को झांसी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी और कहा कि इस हमले का बदला लिया जाएगा। सेना को जवाबी कार्रवाई के लिए समय और स्‍थान की इजाजत दे गई है। पीएम ने कहा कि हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।
उन्‍होंने कहा, आज देश बहुत ही उद्वेलित और दु:खी है। आप सभी की भावनाओं को मैं भलीभांती समझ पा रहा हूं। सेना को कार्रवाई के लिए पूरी छूट दी गई है। शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। पाकिस्तान की हालत इतनी खराब कर दी गई है कि बड़े-बड़े देशों ने उससे दूरी बना ली है। पाकिस्‍तान कटोरा लेकर भटक रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा, सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, यह तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है। पीएम मोदी ने कहा, बदहाली के इस दौर में वह भारत पर इस तरह के हमले करके, पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, हमें भी बदहाल करना चाहता है। लेकिन उसके इस मंसूबे का, देश के 130 करोड़ लोग, मिलकर जवाब देंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश यह भूल रहा है कि यह नई रीति और नई नीति वाला भारत है। आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा।
उन्‍होंने कहा, अब बुंदेलखंड को देश की सुरक्षा और विकास का कॉरिडोर बनाने का अभियान शुरू हो चुका है। झांसी से आगरा तक बन रहा यह डिफेंस कॉरिडोर देश को सशक्त करने के साथ ही बुंदेलखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोज़गार के नए अवसर भी उपलब्ध कराएगा। जब बड़े उद्योग लगते हैं तब उनके आसपास छोटे उद्योगों भी लगते हैं। झांसी और आसपास के क्षेत्रों में जो छोटे उद्योग हैं, उनको इस कॉरिडोर से बहुत बड़ा लाभ होने वाला है। इस कॉरिडोर से लाखों युवाओं को सीधा रोजगार मिलेगा।