दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन

नयी दिल्ली: कर्नाटक और केरल के पूर्व राज्यपाल और पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज का निधन हो गया है। वे 82 वर्ष के थे। भारद्वाज ने साकेत के मैक्स हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। वह बुधवार से वहां भर्ती थे। उनको किडनी संबंधी परेशानी थी।
हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक कर्नाटक के गवर्नर रहे हैं। भारद्वाज कांग्रेस के उन नेताओं में रहे जो हमेशा खुलकर राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाते रहे।
हंसराज भारद्वाज के बेटे अरुण भारद्वाज ने बताया कि सोमवार शाम 4 बजे दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारद्वाज 2009 से 2014 तक कर्नाटक, 2012 से 2013 तक केरल के गर्वनर रहे।

राहुल के खिलाफ खुलकर बोलते थे हंसराज
साल 2018 में हंसराज ने कहा था, मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता। वह इस बात को तभी समझेंगे जब वह कोई पद प्राप्त करेंगे। इससे पहले अप्रैल 2016 में हंसराज ने राहुल गांधी के कांग्रेस उपाध्यक्ष रहते हुए कहा था कि उन्हें अभी सीखने की जरूरत है। 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर भारद्वाज ने कहा था कि बीजेपी से मुकाबला करने में कांग्रेस बहुत कमजोर साबित हुई। कांग्रेस और राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से पूरी तरह अनजान थे।