दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिशहर और राज्य

प्रमोद सावंत ने दूसरी बार ली गोवा के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री हुए शामिल

पणजी: गोवा में प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।दरअसल, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से बीजेपी ने चार में शानदार जीत दर्ज की थी। हालांकि, सरकार बनाने में बीजेपी ने थोड़ा वक्त लिया। चार राज्यों में सबसे अंतिम बारी गोवा की रही। मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद सोमवार 28 मार्च को गोवा में शपथ समारोह आयोजित किया गया।
सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गोवा चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस भी शामिल हुए।
बता दें कि बीजेपी ने गोवा की 40 में से 20 सीटें जीती थीं। वहीं दो निर्दलीय और एमजीपी ने भी बीजेपी को अपना समर्थन दिया। ऐसे में बीजेपी ने सरकार बनाने के जादुई आंकड़े 21 को आसानी से पार कर लिया। बहुमत के आंकड़े से चूकने के बाद भी बीजेपी यहां गोवा की पुरानी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) की मदद से सरकार बना पा रही है। इस पार्टी को बहुत बार किंगमेकर भी कह दिया जाता है।
सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा, गोवा के विकास के लिए पार्टी लगातार काम करेगी। डबल इंजन की सरकार प्रदेश के उन्नति और प्रगति को प्राथमिकता देगी। सावंत ने कहा कि पीएम मोदी के विजन को ध्यान में रखते हुए हमारी पार्टी आगे बढ़ेगी। रोजगार, स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाओं के साथ अन्य समस्याओं के निराकरण पर भी काम शुरू होगा।

गोवा सरकार के मंत्रियों के नाम
प्रमोद सावंत के कैबिनेट मंत्रियों की बात करें तो उनके साथ-साथ जिन मंत्रियों ने शपथ ली उनमें विश्वजीत राणे, सुभाष शिरोडकर, मौविन गोड़ीन्हों, रवि नायक, नीलेश काबराल, रोहन खानुटे और गोविंद गौड़े प्रमुख रूप से शामिल हैं।