महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

बच्चे के जैकेट और जूते से निकला ₹3 करोड़ का सोना..!

मुंबई , एयर इंटेलिजेंस यूनिट ( एआईयू ) ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक बच्चे की जैकेट व जूते से 3 करोड़ 31 लाख 60 हजार रुपये का सोना जब्त किया है। एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की सख्ती के बाद तस्कर भी सोने की तस्करी के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। इस बार बच्चे के जरिए तस्करी को अंजाम देने का मामला सामने आया है। एआईयू ने तस्करी के मामले में श्रीलंका की दो औरतों को गिरफ्तार किया है।
मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर वी.रामा मैथ्यू के अनुसार, नाजरीन मोहम्मद रफी, फातिमा रिकाजा मोहम्मद एक छोटे बच्चे के साथ जेट एयरवेज की विमान संख्या 9 डब्ल्यू-007 से सिंगापुर से मुंबई पहुंची थीं। लगातार हवाई यात्रा करने की वजह से दोनों विदेशी महिलाओं का नाम पहले से ही कस्टम विभाग की सूची में था। विमान के मुंबई में लैंड करने के बाद सूचना के आधार पर तीनों को हिरासत में ले लिया गया। जांच में अधिकारियों को 100 ग्राम वजन वाले सोने के 108 बिस्कुट मिले हैं।
उन्होंने बताया कि कस्टम विभाग की नजरों से बचने के लिए महिलाओं ने बच्चे के जैकेट व जूते में सोने को सील कर रखा था। मैथ्यू के मुताबिक, बच्चे के जैकेट व जूते में कुल 1 किलो 816 ग्राम सोना छुपा हुआ था। इसका बाजार में मूल्य 3 करोड़ 31 लाख 60 हजार रुपये आंका गया है।

Dami photo..