दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

बहरीन: बुर्का पहनी महिला ने तोड़ी गणपति की मूर्तियां, बोली- ये देश मोहम्मद बिन ईसा का देश है, इस देश में इसकी इजाजत नहीं!

नयी दिल्ली: बहरीन में एक मामला सामने आया है जहां एक सुपरमॉर्केट में बुर्का पहनी एक महिला ने गणपति की प्रतिमा न सिर्फ तोड़ा बल्कि जमकर हंगामा भी किया. मूर्ति तोड़ते हुए महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो बहरीन की राजधानी मनामा के जाफेयर मार्केट का बताया जा रहा है.
वायरल वीडियो में दो महिलाएं बुर्का पहने सुपरमार्केट में मौजूद नज़र आ रही हैं. जिसमें हिंदू उत्सव गणेश चतुर्थी के लिए भगवान गणपति की मूर्तियां रैक पर रखी दिखाई दे रही हैं. वीडियो में महिला एक-एक करके सभी मूर्तियों को जमीन पर गिरा देती है. जिससे मूर्तियों के टुकड़े-टुकड़े हो गए. हंगामे के दौरान महिला ने कहा कि ये देश मोहम्मद बिन ईसा का देश है.

महिला ने दी धमकी
वीडियो में एक कर्मचारी कहता हुआ सुना जा सकता है कि हम मानते हैं कि यह मुस्लिम देश है. इस पर दूसरी महिला कहती है कि हम देखते हैं कि इन मूर्तियों की पूजा कौन करेगा. पुलिस को बुलाओ. बहरीन एक मुस्लिम देश है, जहां इस्लाम को मानने वाले बहुसंख्यक हैं.

पुलिस ने महिला के खिलाफ दर्ज किया मामला
घटना के बाद बहरीन पुलिस ने गणेश प्रतिमा को तोड़ने वाली महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. खबरों के मुताबिक 54 वर्षीय महिला पर एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है. बहरीन के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पुलिस ने एक दुकान को नुकसान पहुंचाने और एक संप्रदाय को बदनाम करने के लिए महिला पर कार्रवाई की है.