ब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रमुंबई शहर

बागेश्वर धाम के ‘दिव्य दरबार’ में चोरों ने किया लाखों के गहनों पर हाथ साफ!

मुंबई,(राजेश जायसवाल): मुंबई के मीरा रोड में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यानी ‘बागेश्वर धाम सरकार’ का ‘दिव्य दरबार’ दो दिवसीय प्रवचन कार्यक्रम रविवार को सम्पन्न हो गया। यह कार्यक्रम शनिवार और रविवार को आयोजित किया गया। हालांकि, पहले दिन ही बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने आईं कई महिलाओं ने पुलिस में मंगलसूत्र और सोने की चेन चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई है।

इस कार्यक्रम में तकरीबन चार लाख 87 हजार रुपये की कीमत के गहने चोरी होने की बात सामने आई है। शनिवार को ही लाखों की संख्या में धीरेंद्र शास्त्री के ‘दिव्य दरबार’ में शामिल होने और उनका प्रवचन सुनने के लिए उनके अनुयायी आये थे। शनिवार शाम 5.30 बजे शुरू हुआ कार्यक्रम रात 9.30 बजे खत्म हुआ था। इसी दौरान यह चोरी की घटना सामने आई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अब 36 महिलाओं ने मंगलसूत्र और गले की चेन चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कुल चोरी हुए सोने की कीमत चार लाख 87 हजार रुपये बताई जा रही है। इस मामले में फिलहाल, पुलिस स्टेशन में कुछ लोगों से पूछताछ शुरू है। इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री का 18 मार्च और 19 मार्च को मीरा रोड में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पहले दिन ‘दिव्य दरबार’ लगाया गया। जबकि दूसरे दिन आशीर्वाद और विभूति बांटने का कार्यक्रम था। इस आयोजन को लेकर मीरा रोड के अलावा मुंबई से कनेक्टेड सड़कों पर भी इसका असर दिखाई दिया। शनिवार को दहिसर चेक नाका के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही। वाहनों की गति धीमी रहीं, लोग ट्रैफिक जाम में फंसे हुए दिखाई दिए।

‘अंधविश्वास में बिल्कुल न पड़े’
पहले दिन दरबार में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वैसे ही बयान दिेए जिसके लिए वो जाने जाते हैं। बागेश्वर धाम सरकार ने लोगों से कहा कि अंधविश्वास में बिल्कुल न पड़े। हमें किसी को प्रमाण नहीं देना है, जिसको दिक्कत है वह हमारे यहां आ जाएँ। हमको खुद कोई खुजली नहीं हुई है, जिसको खुजली हुई है वह मरहम लगाए। जिसे खुजली हुई हो वह आए हम मरहम लगा देंगे।
उन्होंने कहा कि पेरासिटामोल गोली दे देंगे, या तो खुजली नहीं रहेगी या खुजली वाला ही नहीं रहेगा।बाबा ने आगे कहा कि पहले मेरे पागलों से निपट ले। हमारा तो पूरा भारत है, हम लोगों को जगाकर रहेंगे और हम सनातन के बारे में सबको जोड़ कर रहेंगे। बताएंगे कि जो ताकत भारत के मंत्रों में है और भारत के ऋषि मुनियों में होती है वह हम सबको बताएंगे। इससे लोग सनातन के बारे में अच्छे से जान पाएंगे। छत्रपति वीर शिवाजी महाराज की जय।

‘हम धर्म विरोधियों की छुट्टी करवा देंगे’
बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर ने कहा कि मुंबई के पागलों तुम्हें सनातन धर्म के लिए उठना पड़ेगा यह हमारे लिए नहीं, तुम्हारे आने वाली पीढ़ियों के लिए है ताकि राम के मंदिर पर कोई पत्थर ना फेंके और राम के होने का कोई सबूत ना मांगे। उन्होंने कहा कि कोई विरोध करें तो आप लोग अपना मन खिन्न मत किया करो। राम जी है तो रावण के परिवार के लोग भी थे। बहुत कोशिश की गई कि बागेश्वर वाले महाराज महाराष्ट्र ना आएं। अब हम फिर से मुंबई आने वाले हैं, जब तक जिएंगे तुम्हारे पास आते रहेंगे। जिन्होंने हमारा विरोध किया उनको भी साधुवाद। अगर आप हमें मुंबई में रुकवाना चाहते हैं तो, हम मुंबई में एक सप्ताह जरूर देंगे लेकिन धर्म विरोधियों की छुट्टी करवा देंगे।

‘भारत को हिंदू राष्ट्र बनवा कर मानेंगे’
इससे पहले बागेश्वर धाम सरकार ने अनुयायियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र तभी घोषित होगा जब हिंदुओ में एकता आएगी। आगे उन्होंने कहा कि हम कोई ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे सनातन धर्म को नीचा देखना पड़े। लेकिन हम भारत को हिंदू राष्ट्र बनवा कर मानेंगे। उन्होंने दूसरी बात कहते हुए कहा कि अपने घर का एक बच्चा राम के लिए जरूर घर से बाहर निकालो, तीसरी बात जिनको बागेश्वर धाम में पाखंड नजर आता है अंधविश्वास नजर आता है उन मूर्खों को हमारे सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनको एक-एक दाग बता कर भेजेंगे। लेकिन हमें ना कोई धन चाहिए और ना ही चुनौती चाहिए।

‘दो कौड़ी के लोगों को मुंह नहीं लगाना चाहिए’
धीरेंद्र शास्त्री ने पालघर का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे पालघर में संतों के साथ जो हुआ वैसा फिर न हो। तांत्रिकों के चक्कर में किसी का घर बर्बाद ना हो। बागेश्वर धाम का दरबार इसलिए लगता है और लगता रहेगा। मुझे लगता है कि हम तुम्हें किसी ना किसी दिन एक मोड़ पर जरूर मिलेंगे। दो कौड़ी के जो लोग मुंह चलाते हैं क्या हमें उनको जवाब देना चाहिए, नहीं देना चाहिए। MP3 नहीं बांधना चाहिए और उनके मुंह नहीं लगना चाहिए। इनका यह अपना काम है और हमारा अपना काम है। हम अपना काम करते रहेंगे।

इन लोगों ने किया था कार्यक्रम का विरोध!
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी ने किया था। वहीँ कार्यक्रम का विरोध कांग्रेस, अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति और मनसे ने किया था। उन्होंने कार्यक्रम को इजाजत न देने की मांग की थी। बीजेपी विधायक गीता जैन, जिलाध्यक्ष रवि व्यास, कोषाध्यक्ष सुरेश खंडेलवाल की ओर से इस प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। महाराष्ट्र राज्य अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने इस कार्यक्रम को रोकने के लिए पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।