ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमुंबई शहर

‘बायकॉट बॉलीवुड’ पर अभिनेता सुनील शेट्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कही ये बात

मुंबई: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की फ़िल्मी हस्तियों के साथ मुंबई में बैठक के दौरान अभिनेता सुनील शेट्टी की कही बात की हर तरफ़ चर्चा हो रही है.
योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए सुनील शेट्टी ने कहा- ‘ये ट्विटर पर जो ट्रेंड चलता है, वो कैसे रोका जा सकता है, आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आप कहें तो बहुत फ़र्क़ पड़ सकता है सर.’
सुनील शेट्टी ने कहा- आज अगर हमें तकलीफ़ हो रही है, वो खर्च या सब्सिडी की नहीं हो रही है, हमें ऑडिएंस की तकलीफ़ हो रही है. ऑडिएंस को थिएटर में बुलाना बहुत बहुत ज़रूरी है.’
उन्होंने आगे कहा- ये जो ट्रेंड चल रहा है ‘बायकॉट बॉलीवुड’ ये आपके कहने से रुक भी सकता है. लोगों तक ये पहुंचाना बहुत ज़रूरी है कि हम अच्छा भी बहुत काम कर चुके हैं. हमारे बीच एक ‘रोटन एप्पल’ तो हर जगह होता ही है. लेकिन उसमें हम सबको आप नहीं गिन सकते कि हम सब ऐसे हैं.’
अभी लोगों के दिमाग़ में ये है कि हिंदी सिनेमा अच्छा नहीं है. हमने अच्छी-अच्छी फ़िल्में भी की हैं. मैंने ‘बॉर्डर’ की है और भी बहुत अच्छी फ़िल्में की हैं. ये जो हमारे बारे में धारणा है कि, ये हैशटैग ‘बायकॉट बॉलीवुड’ चल रहा है, इसे हम सब मिलकर कैसे रोक सकते हैं? ये जो ट्विटर पर ट्रेंड चलता है उसे कैसे रोका जा सकता है?
सुनील शेट्टी ने कहा- ‘मुझे लगता है कि इस पर अगर ध्यान दिया जाए तो…निश्चित रूप से यूपी जैसी जगहें नहीं है, हार्टलैंड ऑफ़ हिंदी सिनेमा. अगर मैं सुनील शेट्टी बना तो सिर्फ़ और सिर्फ़ यूपी की वजह से…उन्हीं प्रसंशकों की वजह से बना. गुरुवार, शुक्रवार को जब लोग थिएटर भरते थे तब लोग कहते थे कि ये फ़िल्म हिट होगी.’

सुनील शेट्टी ने आगे कहा कि इन चीज़ों पर अगर हम ध्यान देंगे और अगर आप लीड लेंगे तो ये निश्चित रूप से हो सकता है. ये जो हमारे ऊपर कलंक लगा हुआ है वो हटना बहुत ज़रूरी है, और मुझे लगता है कि हम सब इस बात से सहमत होंगे.
मुझे ये बोलते हुए दुख होता है कि हमारे ऊपर कलंक है, क्योंकि हममें से 99 प्रतिशत लोग ऐसे नहीं है. हम दिन भर ड्रग्स नहीं लेते, हम दिनभर गलत काम नहीं करते. अच्छे काम से भी हमेशा जुड़े हैं. भारत को अगर बाहर के देशों से और भारतीयता से किसी ने जोड़ा है तो वो है हमारा संगीत, हमारी कहानियां.
उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर उस पर हम ध्यान दें और आप प्रधानमंत्री जी से इस बारे में कहें तो बहुत फ़र्क़ पड़ सकता है.
सुनील शेट्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष ‘बायकॉट बॉलीवुड’ का मुद्दा उठाया. हाल के सालों में बॉलीवुड का विरोध बढ़ा है और सोशल मीडिया पर कई बार ‘बायकॉट बॉलीवुड’ ट्रेंड चलाया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर मुंबई में थे. उन्होंने गुरुवार को सुनील शेट्टी, सुभाष घई, जैकी श्रॉफ़, राजकुमार संतोषी, मनमोहन शेट्टी, बोनी कपूर, कैलाश खेर, सोनू निगम, जैकीश्रॉफ भगनानी, राजपाल यादव, रवि किशन, दिनेशलाल यादव (निरहु) चंद्र प्रकाश द्विवेदी, ओम राउत समेत फ़िल्म जगत से जुड़े कई लोगों के साथ बैठक की.
मुख्यमंत्री के साथ इस बैठक का एजेंडा उत्तर प्रदेश के नोएडा में फ़िल्म सिटी में शूटिंग और निवेश पर चर्चा करना था लेकिन सुनील शेट्टी ने इस मौके का इस्तेमाल फ़िल्म जगत की पीड़ा को योगी आदित्यनाथ के सामने पेश करने के लिए किया. मुख्यमंत्री के समक्ष सुनील शेट्टी की गुज़ारिश के बाद इस विषय पर सोशल मीडिया पर भी चर्चा शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर ‘बायकॉट बॉलीवुड’ ट्रेंड की शुरुआत साल 2020 में फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद हुई थी.