दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

बड़ा सवाल: दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, मौत के वक्त शरीर पर नहीं थे कपड़े!

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच-जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, इस मामले में लगातार नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इसी के साथ सवाल सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले को लेकर भी उठाए जा रहे हैं। दिशा सालियान ने सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले ही खुदकुशी कर ली थी। मुंबई पुलिस ने भी शुरूआती जांच में इसे आत्महत्या मान लिया था, लेकिन अब इसे कहीं न कहीं सुशांत की मौत से जोड़कर देखा जाने लगा है। दिशा सालियान की जिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट की दरकार पटना पुलिस की एसआईटी को थी वह शनिवार को सार्वजनिक हो गई। दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। यह बात सामने आई है कि जिस वक्त दिशा की मौत हुई उस वक्त उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। यह बात अब तक मुंबई पुलिस ने सार्वजनिक नहीं की है! 28 साल की सिलेब्रिटी मैनेजर दिशा सालियन की एक बहुमंजिला इमारत से गिरने से मौत हो गई थी!

दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद मुंबई पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूत्रों की मानें तो पटना पुलिस को शुरू से ही शक था कि दिशा ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि इस मामले में कोई और राज छिपा है। इसी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को मांगने जब पटना पुलिस की एसआईटी मुंबई पुलिस के अफसरों के पास गई तो वे तिलमिला गए थे। मुंबई पुलिस ने यहां तक कह दिया कि दिशा के केस से जुड़ी फाइलें डिलिट हो गई हैं।

8 को मौत तो 11 जून को क्यों हुआ पोस्टमार्टम!
दिशा सालियान की मौत आठ जून को हुई थी। इसके बाद मुंबई पुलिस छानबीन करने पहुंची। इस प्रकरण में चौंकाने वाली बात यह है कि दिशा के शव का पोस्टमार्टम 11 जून को कराया गया। सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्यों? ऐसा क्या था कि सुशांत के शव का पोस्टमार्टम तुरंत कर दिया गया, जबकि दिशा के शव का पोस्टमार्टम उसकी मौत के दो दिनों बाद किया गया।

मौत के पहले दिशा के साथ क्या हुआ था?
दिशा के शरीर पर कपड़ों का नहीं होना एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। मौत के पहले दिशा के साथ क्या हुआ था? इस पहलू की छानबीन भी की जाएगी। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद दिशा और सुशांत की मौत के कनेक्शन को लेकर शक और भी गहराता जा रहा है।

दिशा सालियान के माता-पिता ने तोड़ी चुप्पी
दिशा सालियान के माता-पिता ने एक हिंदी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि कृपया हमारी बेटी को बदनाम नहीं करें, इसका फायदा नहीं उठाएं। उन्होंने कहा, वह हमारी इकलौती संतान थी। हमने अपनी इकलौती बेटी को खो दिया। अब उसकी मौत के बाद उसकी छवि को बुरी तरह से कलंकित किया जा रहा है। वे हमें इस तरह से परेशान करके मारना चाहते हैं। सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या से एक हफ्ते पहले, दिशा सालियन की 8 जून को मौत हो गई थी। उस समय वो 28 वर्ष की थी। सुशांत और दिशा की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में दिशा के परिजनों ने पूरे मामले में चुप्पी तोड़ी है। दिशा के परिजन बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा कि बेटी दिशा की छवि को बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

वे हमें परेशान करके मारना चाहते हैं
न्यूज चैनल से बातचीत में दिशा सालियान के माता-पिता ने कहा, मैं भारत के लोगों से अनुरोध करूंगा कि सभी मीडिया-सोशल मीडिया-यूट्यूब और सभी कुछ में जो भी बताया जा रहा सब कुछ गलत है। सभी थ्योरी और कहानियां नकली और सिर्फ अफवाहें हैं। मैंने अपनी इकलौती बच्ची को खो दिया लेकिन अब ये सभी मीडिया के लोग सोशल मीडिया के लोग हमारी हत्या कर देंगे। इसलिए मैं यह सब रोकने का अनुरोध करता हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करता हूं कि इस सब को रोकें, हम इस वजह से बुरी तरह से पीड़ित हैं। अब हमारे पास अपनी बेटी के खिलाफ इन सभी फर्जी खबरों को सुनने की कोई ताकत नहीं है।

दिशा की मां वसंती सालियान ने कहा, जो भी कुछ बताया जा रहा सब गलत है। इस मामले में पुलिस
ने दो बार बयान लिया है। मालवणी पुलिस के पास रिकॉर्ड के सभी दस्तावेज हैं। हमने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी। मुंबई पुलिस अपना काम ठीक से कर रही है और इसलिए हम मुंबई पुलिस पर भरोसा करते हैं। इसलिए मैं सभी लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे समझें कि सच्चाई क्या है। स्थिति इतनी खराब है कि लोग मीडिया पर भरोसा करना छोड़ देंगे, कोई भी खबर नहीं देखेगा।

जानें- क्या है वायरल वीडियो का सच!
28 साल की सिलेब्रिटी मैनेजर दिशा सालियन की मौत से पहले का उनका एक वीडियो शनिवार को वायरल हुआ। इसमें दिशा सभी के साथ डांस करते दिखाई दे रही हैं। और पार्टी में एक युवती के अलावा कुछ और लोग भी हैं।
बताया जाता है कि यह दिशा का आखिरी वीडियो है। इसे उन्होंने अपने दोस्तों के वाट्सएप पर डाला था। इस वीडियो में दिशा के चेहरे पर तनाव नहीं दिख रहा। वे पार्टी में काफी खुश नजर आ रही हैं। यह स्पष्ट नहीं हो रहा कि वायरल वीडियो कब का है। ‘नेटवर्क महानगर’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।
यह बात भी सामने आ रही है कि इस वीडियो को बनाने के बाद दिशा ने लंदन में रहने वाली अपनी एक दोस्त से बातचीत भी की थी। उस वक्त वे भावुक हो गयी थीं।

दिशा की मां ने बताया वायरल वीडियो का सच
हाल ही में दिशा की मां ने बेटी को लेकर रेप और प्रेग्नेंसी की जो अफवाह चल रही है उस पर खुलकर बात की है। दिशा की मां ने कहा, मेरी बेटी को लेकर जो सब खबरें आ रही हैं, ये सभी गलत है। इस मामले में हमारे दो बार बयान लिए गए हैं। हम पहले शांत थे लेकिन मीडिया में हमारी बेटी को बदनाम किया जा रहा है। दिशा की मां ने आगे बताया कि दिशा का बर्थडे 26 मई को आता है और उसके भाई जैसे दोस्त इंद्रनील का बर्थडे 25 मई को, हर साल दोनों साथ में सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन इस साल लॉकडाउन के कारण वो सेलिब्रेट नहीं कर सके इसलिए उसकी मौत से पहले वाली रात उन्होंने पार्टी की। इस दौरान केवल 6 दोस्त थे तो कह सकते हैं कि ये एक छोटा सा ‘गेट टू गेदर’ था।