ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भाजपा नेता बावनकुले का दावा- MVA अजित पवार को कर रही है ‘टारगेट’

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने एनसीपी नेता अजित पवार से कभी भी संपर्क नहीं किया, इस तरह की जो खबरें फैलाई जा रही हैं वे भ्रामक हैं. उन्होंने कहा कि वास्तव में अजित पवार को महाविकास अघाड़ी द्वारा टारगेट किया जा रहा है.


पुणे में भाजपा के मतदान केंद्रों के प्रभारियों के एक सम्मेलन के मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी नेता बावनकुले ने दावा किया कि शरद पवार का एनसीपी के पद से इस्तीफा देने और बाद में यू-टर्न लेने का फैसला एक नौटंकी के अलावा कुछ नहीं था. उन्होंने कहा कि इस्तीफे की पूरी कहानी स्क्रिप्टेड थी.

अजित पवार को बना रही निशाना ‘एमवीए’
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 4 महीने से मेरे और अजित पवार के बीच कभी कोई संपर्क नहीं हुआ. अजित पवार को एमवीए निशाना बना रही है. हमने कभी भी अजित ‘दादा’ से संपर्क नहीं किया, इसको लेकर केवल भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं.
बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कई दिनों से ये खबरें चल रही हैं कि अजित पवार बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं. हालांकि, इन खबरों को नकारते हुए अजित पवार कह चुके हैं कि वह जीवन पर्यन्त एनसीपी में बने रहेंगे.

शरद पवार पर साधा निशाना
शरद पवार के इस्तीफे पर बावनकुले ने कहा कि मेरा यह दृढ़ विश्वास है कि शरद पवार जैसा बड़ा नेता जो अपने संविधान में बदलाव करके रयत शिक्षण संस्थान सहित कई सहकारी निकायों का अध्यक्ष बना हो वो उसके द्वारा बनाई गई पार्टी का किसी और को अध्यक्ष बनने की अनुमति कैसे दे सकता है?

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि कर्नाटक चुनाव में अपने 40 उम्मीदवार उतारकर क्या एनसीपी बीजेपी की बी टीम की भूमिका निभा रही है? इस पर उन्होंने कहा कि इस तरह की धारण सही नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को एनसीपी की मदद की जरूरत नहीं है. कर्नाटक में बीजेपी की निचले तबके तक पकड़ है. पीएम मोदी वहां लोगों तक पहुंच रहे हैं और हमें विश्वास है कि बीजेपी 105 से ज्यादा सीटें जीतकर फिर से सरकार बनाएगी.