महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

भाजपा प्रवक्ता राम कदम ने उठाया सवाल: क्या उद्धव ठाकरे ने शरद पवार को सौंप दिया है मुख्यमंत्री पद का प्रभार?

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार द्वारा मंत्रियों और अधिकारियों की बैठके लिए जाने पर प्रदेश भाजपा ने सवाल उठाए हैं। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता व विधायक राम कदम ने मंगलवार को कहा कि क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम पद का चार्ज शरद पवार को सौंप दिया है?
राम कदम ने कहा कि एक वीडियो सामने आया है जिसमे श्री पवार मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक करते दिखाई दे रहे हैं। भाजपा विधायक ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष किस अधिकार से मुख्यमंत्री की जगह बैठके ले रहे हैं। संविधान के अनुसार इस तरह की बैठक सिर्फ मुख्यमंत्री ले सकते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद का प्रभार पवार को सौप दिया है। भाजपा विधायक ने कहा कि यह देश-राज्य बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान से चलता है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑपरेशन के बाद से वे कामकाज में सक्रिय भागीदारी नहीं कर रहे हैं। पिछले महीने मुख्यमंत्री का आपरेशन हुआ था। विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानभवन नहीं पहुंचे थे। बगैर मुख्यमंत्री के शीतकालीन सत्र संपन्न हुआ था। जिसे लेकर विपक्ष ने नाराजगी जाहिर की थी।