दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागरी का निधन, कोरोना संक्रमण से थे पीड़ित

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप चरम पर है। इसी बीच दुखद खबर सामने आई है, जहां सतना के रैगांव विधानसभा से भाजपा विधायक जुगुल किशोर बागरी की कोरोना से मौत हो गई। वहीं दूसरी खबर भी राजधानी भोपाल से है, यहां हमीदिया अस्पताल की 5वीं मंजिल से एक कोरोना संक्रमित मरीज ने छलांग लगा दी। जहां उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

दो अस्पताल में इलाज के बाद भी नहीं बच सके विधायक!
दरअसल, विधायक जुगुल किशोर बागरी की कुछ दिन पहले रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें भोपाल के बंसल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। लेकिन यहां उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें चिरायु अस्पताल में शिफ्ट किया गया। बताया जाता है कि विधायक कोरोना से रिकवर हो चुके थे। लेकिन सोमवार शाम उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि!
विधायक की मौत के बाद मध्य प्रदेश भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ ने शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है। दोनों नेताओं ने ट्वीट कर कहा विधायक के परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं प्रकट करते हुए परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

रहीश शेख के रूप में हुई मृतक की पहचान
वहीं हमीदिया अस्पताल से कूदकर आत्महत्या करने वाले मृतक की पहचान रहीश शेख के रूप में हुई। टीआई कोहेफिजा अनिल बाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर मामले में की जांच की जा रही है, आखिर किस वजह से युवक ने यह कदम उठाया है। साथ ही अस्पताल प्रबंधन से मृतक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

घटना से पहले मृतक ने परिवार से की थी बात
हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक लोकेन्द्र दवे ने बताया कि रहीश को रविवार शाम को अस्पताल में छठवीं मंजिल पर भर्ती कराया गया था। वे आईसीयू वार्ड में भर्ती थे। उन्होंने सोमवार को पानी की बॉटल से खिड़की का कांच तोड़ा और नीचे कूद गए। उस समय आईसीयू में मौजूद डॉक्टर उन्हें रोकने के लिए दौड़े, लेकिन तब भी वे कूद गए। घटना से कुछ समय पहले मृतक ने अपने परिवार से मोबाइल पर वीडियो कॉल कर बात भी की भी। उनका शव वर्चुअल एग्जामिन करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार को दे दिया गया है।

जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाई गई
गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेन शुक्ला ने बताया कि मृतक ने परिजन से करीब 4 बजे बात की थी। उस समय किसी समस्या का कोई जिक्र नहीं किया। मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति गठित की है। इसमें सर्जरी विभाग के डॉ. अरविंद राय और फॉरेंसिक विभाग के डॉ. आशीष शामिल है। कमेटी से तीन दिन में जांच रिपोर्ट पेश करने का कहा है।

हफ्तेभर में दूसरे कोरोना मरीज ने की सुसाइड
भोपाल में कोरोना मरीज के अस्पताल से कूदकर जान देने का यह दूसरा मामला है। इससे करीब 6 दिन पहले इंदौर रोड स्थित चिरायु अस्पताल की 5वीं मंजिल से कोरोना मरीज ने कूदकर जान दे दी थी।