गुजरातब्रेकिंग न्यूज़

भूपेंद्र पटेल दूसरी बार बने गुजरात के मुख्यमंत्री, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

गुजरात: गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बन गई है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने दोपहर दो बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भूपेंद्र पटेल को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई.
वहीं, खंभालिया से विधायक मुलुभाई बेरा, पारडी विधायक से विधायक कनुभाई देसाई, संतरामपुर से विधायक कुबेर भाई डिंडोर, जामनगर ग्रामीण से विधायक राघवजी पटेल, राजकोट ग्रामीण से विधायक भानुबेन बावरिया, विसनगर से विधायक ऋषिकेश पटेल और सिद्धपुर से विधायक बलवंत सिंह राजपूत ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसके अलावा मजूरा से विधायक हर्ष संघवी और निकोल से विधायक जगदीश विश्वकर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. भावनगर ग्रामीण से विधायक पुरुषोत्तम भाई सोलंकी, देवगढ़ बारिया से विधायक बच्चू खाबड़, ओलपाड से विधायक मुकेश पटेल ने भी शपथ ले ली है.
मांडवी से विधायक कुंवरजी हलपति, कामरेज से विधायक प्रफुल्ल पानसेरिया, मोडासा से विधायक भीखूभाई परमार और शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.
बता दें कि शपथ लेते ही गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल का लगातार दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया है. इससे पहले हाल में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती है. इसी के साथ गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लगातार सातवीं जीत है. गुजरात चुनाव में कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी को 5 सीट पर जीत मिली है.

भूपेंद्र पटेल को चुना गया था बीजेपी विधायक दल का नेता
गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 60 वर्षीय भूपेंद्र पटेल ने बीते शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नई सरकार का गठन हो सके. भूपेंद्र पटेल को शनिवार को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था, जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था. भूपेंद्र पटेल ने इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से जीत हासिल की है. भूपेंद्र पटेल को पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान मिली थी.