उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

मऊ में कुख्यात बदमाश रमेश सिंह काका की 1.12 करोड़ की संपत्ति जब्त, भवन को किया गया सील

मऊ: अपराध व अपराधियों के विरुद्ध प्रदेश सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है। मंगलवार को शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने कुख्यात गैंगस्टर अपराधी व आइआर-212 गैंग के सरगना रमेश सिंह काका की एक करोड़ 12 लाख 63 हजार 976 रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। उपजिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में पहुंचे पुलिस बल ने नगर कोतवाली के सहादतपुरा मुहल्ले में निर्माणाधीन तीन मंजिला मकान को सीज करते हुए उस पर ताला जड़ दिया है।
इस संबंध में उपजिलाधिकारी निरंकार सिंह ने बताया कि संगठित अपराध/अपराधियों के विरुद्ध जिला एवं पुलिस-प्रशासन द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के क्रम में मंगलवार को यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि नगर के सहादतपुरा मुहल्ले में बन रहा यह तीनमंजिला मकान कुल रकबा 52 कड़ी यानी 372.6 वर्ग मीटर भूमि में फैला हुआ है। काका ने यह संपत्ति अपराध के बल पर अर्जित की है। पुलिस ने यह कार्रवाई धारा 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत की है।

काका के विरुद्ध दर्ज हैं कुल 67 मुकदमे
कुख्यात गैंगस्टर अपराधी रमेश संह काका जनपद के थाना सरायलखंसी क्षेत्र के कैथोली गांव का निवासी है। उसके विरुद्ध विभिन्न जनपदों के थानों में गंभीर आपराधिक धाराओं में कुल 67 मुकदमे दर्ज हैं। उसके अंतरजनपदीय गिरोह को पुलिस ने आइआर-212 गैंग के रूप में पंजीकृत किया है। उसका बेटा सुधीर सिंह भी आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है। उसके विरुद्ध भी कुल सात मुकदमे दर्ज हैं।

इमिलिया में जब्त किया गया था 80 लाख का मकान
इसके पूर्व भी जनपद में पुलिस ने रमेश सिंह काका के विरुद्ध इस तरह की कार्रवाई की थी। थाना सरायलखंसी क्षेत्रांतर्गत ग्राम इमिलिया में अर्जित भूखंड व उस पर निर्मित दो मंजिला मकान कुल मूल्य 01 करोड़ 59 लाख 64 हजार रुपये का बना बनाया दो मंजिला मकान जब्त किया था।