दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मतदान से पहले मणिपुर में हुआ धमाका, 2 लोगों की मौत; 5 घायल!

इंफाल: मणिपुर राज्य में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. दो चरणों में हो रहे मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है. मणिपुर चुनाव के पहले चरण की सीटों के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भीषण बम विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई है.

दो चरणों में हो रहे पहले चरण का मतदान 28 फरवरी को होगा, तब पांच जिलों की 38 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. बाकी सीटों पर चुनाव तीन मार्च को होना है. मणिपुर विधानसभा चुनाव की तारीखों में चुनाव आयोग ने बदलाव किया था. मणिपुर में पहले चरण के चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. कुल 9895 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. पहले चरण में 15 महिलाओं समेत 173 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर होगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले चूड़ाचांदपुर जिले में शनिवार की शाम बम विस्फोट हो गया. बम विस्फोट की ये वारदात चूड़ाचांदपुर जिले के गैंगपीमोल में पीसीआई चर्च के करीब जी मुआलकावी में हुई. बम विस्फोट की इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इस घटना में पांच अन्य बच्चे भी घायल हुए हैं जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल बच्चों का उपचार चूड़ाचांदपुर जिला अस्पताल में चल रहा है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि जी मुआलकावी के कुछ लोग पास के बीएसएफ रेंज से बिना फटा मोर्टार एकत्र कर अपने घर लेते आए थे. यही मोर्टार उनके घर में फट गए. चूड़ाचांदपुर जिले के पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली.