ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मलाड के एक स्कूल में लिफ्ट के दरवाजे में फंसने से 26 वर्षीय शिक्षिका की मौत!

मुंबई: मुंबई के मलाड से शुक्रवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई। यहां, लिफ्ट में फंसने की वजह से एक 26 वर्षीय शिक्षिका की मौत हो गई! पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिक्षिका फर्नांडीस स्कूल के लिफ्ट में फंस गई थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

घटना उत्तरी मुंबई के उपनगर मलाड के चिंचोली बंदर के सेंट मेरी इंग्लिश हाईस्कूल में हुई। पुलिस ने बताया कि जेनेल फर्नांडीस दोपहर करीब एक बजे दूसरी मंजिल पर स्टाफ रूम में जाने के लिए छठी मंजिल पर लिफ्ट का इंतजार कर रही थी। लिफ्ट में प्रवेश करने के साथ उसके दरवाजे बंद हो गए हैं और वो चलने लगी। जिसकी वजह से जेनेल लिफ्ट में ही फंसी रह गयीं। जब तक किसी को अंदाजा लगता जेनेल बुरी तरह से चोटिल हो गईं थी। आनन-फानन में उन्हें नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच के दौरान हमने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है। जांच के दौरान अगर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी सामने आती है तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कैसे हुई दुर्घटना?
बताया जा रहा है कि वसई निवासी जेनेल फर्नांडीस छठी मंजिल पर थीं। घटना से कुछ मिनट पहले ही उन्होंने क्लास ली थी। लिफ्ट का बटन दबाने के बाद वह कुछ बताने के लिए कक्षा में वापस चली गईं। जब लिफ्ट आई तो फर्नांडीस ने अंदर कदम रखा लेकिन लिफ्ट अचानक ऊपर की ओर बढ़ गई। उनका बैग बाहर ही निकला रह गया, जिससे वह खिंची चली गईं और दुर्भाग्यवश उनका सिर बुरी तरह से कुचल गया। शिक्षिका के रोने की आवाज सुनकर स्कूल के कई अधिकारी और सहयोगी मदद के लिए दौड़े और मलाड पुलिस को फोन किया।लगभग 20 मिनट के बाद, उन्हें गोरेगांव पश्चिम के लाइफलाइन मेडिकेयर अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
फर्नांडिस इसी साल जून में प्राथमिक खंड में सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्त की गई थी। उनके एक रिश्तेदार भी उसी स्कूल में शिक्षक थे। पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के दौरान हमने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। अगर कोई गड़बड़ी मिलती है तो उसके अनुसार, कार्रवाई की जायेगी। पुलिस यह भी पता कर रही है कि क्या लिफ्ट खराब थी या कोई लापरवाही बरती गई।

गौरतलब है कि आये दिन लिफ्ट में कई ऐसे मामले सामने आते हैं। इसलिए यदि आप लिफ्ट से आना-जाना करते हैं तो आपको कई प्रकार की सावधानी का ख्याल रखना चाहिए। लिफ्ट में फंसकर चोट लगने और मौत की कई घटनाएं देखने को मिल चुकी हैं।