महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मलिक-वानखेड़े विवाद पर कन्नी काट गए सीएम उद्धव ठाकरे, बोले- देखते हैं क्या होता है…

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को अपने कैबिनेट सहयोगी नवाब मलिक की ओर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर विवाद से संबंधित सवालों को नजरअंदाज कर दिया।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मादक पदार्थों के तस्करों के साथ कथित संबंधों को लेकर मलिक के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उद्धव ठाकरे ने कहा- ‘आरोपों में बदलाव हुआ है। देखते हैं क्या होता है।’
बता दें कि इससे पहले दिन में नवाब मलिक ने फडणवीस की पत्नी अमृता के साथ नशीले पदार्थ के एक कथित तस्कर की तस्वीर ट्वीट की थी।
वहीँ फडणवीस ने कहा है कि मलिक का ट्वीट उनकी मानसिकता को दर्शाता है और दावा किया कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री के ‘अंडरवर्ल्ड लिंक’ के बारे में खुलासे करके दिवाली के बाद ‘बम फोड़ेंगे।’ दिवाली से पहले मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक बातचीत में सीएम ठाकरे ने राजनीतिक मुद्दों और वानखेड़े के खिलाफ मलिक के आरोपों से जुड़े सवालों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए अधिक जागरूकता आवश्यक है। तीसरी लहर को लेकर अभी पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है। यह नए स्वरूपों और वायरस में आने वाले बदलाव पर निर्भर करता है।
राज्य में तीन दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे उद्धव ठाकरे इस महीने के अंत में पद पर दो साल पूरा करेंगे। ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वह बदले नहीं है।
मुख्यमंत्री ने अपने आलोचकों की उन टिप्पणियों के लिए खिंचाई की कि वह मंत्रालय (राज्य सचिवालय) का दौरा नहीं कर रहे हैं। राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘मैं जानना चाहता हूं कि मंत्रालय में बैठने वालों ने क्या महान काम किया है?’

अपने बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (31) की शादी की योजना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली, बोले- ‘पहले, मुझे उनके मन की बात को जानना होगा।’