उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने दी योगी को चुनौती, वेबीनार में बोले- हिम्मत है तो फ़िल्म सिटी को यूपी ले जाकर दिखाएं!

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर हिम्मत है तो वह फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश में ले जाकर दिखाएं। कुछ महीनों पहले आदित्यनाथ ने कहा था कि वे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनाएंगे। तब से इस मुद्दे पर शिवसेना और बीजेपी आमने-सामने हैं।
सिनेमा जगत से जुड़े हुए एक वेबीनार में गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बोलते हुए एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे ने मुंबई फिल्म सिटी में आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने का भी भरोसा फिल्म जगत को दिया है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारी समस्याएं और परेशानियां हैं जिनको दूर करने का काम हमारी सरकार करेगी। बॉलीवुड इंडस्ट्री को जो भी सुविधाएं चाहिए उन्हें मुहैया करवाया जाएगा। सीएम ठाकरे ने कहा कि जिस भूमि पर दादा साहब फाल्के ने फिल्म निर्माण की शुरुआत की। उस जगह पर मैं किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दूंगा।

कश्मीर में शुरू करो फिल्म सिटी, भाजपा को सलाह
इसके पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना ने भी यूपी में फिल्म सिटी स्थापना को लेकर योगी पर निशाना साधा था। सामना ने तब लिखा था कि जब लॉकडाउन और कोरोना की वजह से फिल्म सिटी बंद है तब योगी जी नई फिल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय सलाहकारों के मार्गदर्शन के साथ यह काम शुरू किया जाएगा और अगले ढाई वर्ष के भीतर यह काम पूरा कर लिया जाएगा। यह सब होने के बाद भी मुंबई की फिल्म सिटी का महत्व कम नहीं होगा।

मुंबई से बॉलीवुड खत्म करने का षड्यंत्र
शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि मुंबई से बॉलीवुड को दूसरी जगह शिफ्ट करने का षड्यंत्र किया जा रहा है, लेकिन हम इसे पूरा नहीं होने देंगे। मुंबई महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक राजधानी भी है। आज बॉलीवुड में हॉलीवुड को टक्कर देने वाली फिल्में बन रही हैं। दुनियाभर में बॉलीवुड कलाकारों के चाहने वाले लोग मौजूद हैं। मनोरंजन क्षेत्र एक बड़ा उद्योग का क्षेत्र बन चुका है। जहां असंख्य लोगों को रोजगार का मौका मिलता है। सिनेमा की वजह से अपने कलाकार लोकप्रिय होते हैं। लेकिन बीते कुछ दिनों से कुछ लोगों की वजह से बॉलीवुड को बदनाम करने की भी साजिश की जा रही है जो बेहद ही दुखद है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मनोरंजन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए विश्व स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि, सरकार जल्द ही फिल्म और मनोरंजन उद्योग के सभी हितधारकों के साथ मिलकर मेगा-सुविधाएं बनाने के लिए मिलकर काम करेगी और इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश करेगी।
फिल्म निर्माण महाराष्ट्र में सबसे अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए। इसके लिए आपको प्रौद्योगिकी और स्थान की आवश्यकता है। तदनुसार एक कार्य योजना बनाएं, अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित करें और हम इसे पूरा करेंगे।
ठाकरे ने कहा, आज साउंड-मिक्सिंग के लिए लोग लंदन जाते हैं। हमारे पास मुंबई में समान सुविधाएं क्यों नहीं हो सकतीं। हम अधिक लोगों तक पहुंच के लिए राज्य में किफायती थिएटर और सिनेमा घर स्थापित करने के लिए भी काम करेंगे।