दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: एनसीपी चीफ शरद पवार बोले- देश में इस समय तीसरे मोर्चे की जरूरत है…

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि देश में इस समय तीसरे मोर्चे की जरूरत है और इसके लिए विभिन्न दलों से बातचीत भी हो रही है। सीताराम येचुरी ने भी इसी बात की वकालत की है। पवार ने हालांकि, यह भी कहा कि अभी तक तीसरे मोर्चे को लेकर कोई आकार नहीं दिया गया है।
बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी के साथ कांग्रेस भी गठबंधन में है। इसके अलावा, एनसीपी प्रमुख पवार ने महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में किसी भी दिक्कत की अटकलों को खारिज कर दिया। वरिष्ठ नेता पवार ने कहा, महाविकास अघाड़ी सरकार में कोई भी दिक्कत नहीं है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार ठीक तरीके से काम कर रही है।
महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद से ही उद्धव सरकार काफी सुर्खियों में रही है। फिर चाहे बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला हो या फिर कोरोना मामलों को लेकर लग रहे कई आरोप हों। अब मुकेश अंबानी के घर के पास से मिली स्कॉर्पियो मामले में सस्पेंडेड पुलिस अधिकारी सचिन वाझे को लेकर बीजेपी शिवसेना सरकार पर हमला बोल रही है। ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

वहीं, कांग्रेस छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए पीसी चाको को लेकर पवार ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने उन्हें फोन कर कहा है कि एनसीपी में चाको के शामिल होने से लेफ्ट काफी खुश है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कांग्रेस से पी सी चाको ने नाता तोड़ लिया था। चाको ने नयी दिल्ली में सीताराम येचुरी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं आज औपचारिक रूप से एनसीपी में शामिल हो रहा हूं।