ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: कोरोना को मात देकर घर लौटा दंपती, गर्मजोशी से हुआ स्वागत

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (कोविड-१९) के पहले रोगी पुणे के दंपती का घर लौटने पर हाउसिंग सोसायटी के सदस्यों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। आइसोलेशन के बाद बुधवार दोपहर वे अपने घर लौट गए। दंपती और उनकी 23 वर्षीया बेटी एक मार्च को दुबई से लौटे 40 सदस्यीय पर्यटक दल में शामिल थी। मुंबई से पुणे तक वे लोग एक कैब में आए थे। दंपती, उनकी बेटी के साथ ही कैब चालक को भी जांच में Coronavirus पॉजिटिव पाया गया था। आइसोलेशन अवधि के बाद उनकी बेटी और कैब चालक को मंगलवार की जांच में निगेटिव पाया गया।
सिंघगढ़ रोड पर स्थित हाउसिंग सोसायटी के निवासी अपनी बालकनी में निकल आए और उनके स्वागत में तालियां बर्तन बजाने लगे। स्वस्थ होने वाले पति की उम्र 51 वर्ष और पत्नी की उम्र 43 वर्ष है। दंपती को 14 दिनों की आइसोलेशन अवधि पूरी होने के बाद दो बार जांच में निगेटिव पाया गया। इसके बाद बुधवार को उन्हें नायडू अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पति ने कहा, जब हमारी सोसायटी के गेट पर एंबुलेंस पहुंची तो सोसायटी में रहने वाले लोग अपनी बालकनी में खड़े मिले। जैसे ही हमने परिसर में कदम रखा लोग खुश हो गए, तालियां बजाने लगे। यहां तक कि उन्होंने बर्तन भी बजाए।
चूंकि किसी से भी मुलाकात की अनुमति नहीं है इसलिए सोसायटी के कई सदस्यों ने उन्हें फोन कर बधाई दी और अपना समर्थन जताया। कुछ ने उनके घर में आवश्यक सामान की व्यवस्था कर दी ताकि हमें कोई परेशानी न हो। इससे पहले अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी मिलने पर जिला प्रशासन के अधिकारियों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों ने गुलदस्ता देकर उन्हें बधाई दी।