ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई एक हजार के पार, सिर्फ मुबंई में 100 से ज्यादा मामले

मुंबई: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां 4500 से ज्याद लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 100 से ज्यादा लोगों की भारत में मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा हजार पार कर गया है। महाराष्ट्र में 1018 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा केस मुबंई से हैं जहां 116 लोग कोरोना संक्रमित हैं। इसके अलावा पुणे में 18, अहमदनगर में 3, बुलढाना में 2, ठाणे में 2, नागपुर में तीन, सतारा में 1, औरंगाबाद में 3, रत्नागिरी में 1 और सांगली में एक कोरोना संक्रमित मामले हैं। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 150 नए मामले सामने आए हैं।
उधर, पीएम मोदी ने ने मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर लोगों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने तथा डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करने के संकल्प की याद दिलायी, साथ ही कहा कि भारत इस लड़ाई में जीतेगा।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा- भारत इससे लड़ेगा। फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर ‘जीत जाएगा इंडिया’ उन्होंने ट्वीट के साथ ‘मुस्कुरायेगा इंडिया’ वीडियो भी जारी किया। साथ ही उन्होंने कहा, आज विश्व स्वास्थ दिवस पर हम न केवल एक दूसरे के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें बल्कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की अगुवाई करने वाले डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करने के संकल्प को दोहरायें।
प्रधानमंत्री ने कहा कि इस विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हम सामाजिक दूरी जैसे कदमों का पालन करना सुनिश्चित करके न केवल अपने जीवन को बल्कि दूसरों के जीवन को सुरक्षित कर सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर लोगों से वर्षभर व्यक्तिगत फिटनेस पर ध्यान देने को कहा ताकि इससे सम्पूर्ण स्वास्थ्य बेहतर बनाने में मदद मिल सके।