ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरसोलापुर

महाराष्ट्र: जुड़वां बहनों से शादी करना पड़ा महंगा; वीडियो वायरल होने के बाद महिला आयोग का नोटिस

मुंबई: महाराष्ट्र में एक व्यक्ति द्वारा जुड़वां बहनों से शादी करने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। एक ही मंडप में दो लड़कियों से शादी की बात सामने आने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ bigamy का चार्ज लगाकर उसे पकड़ लिया।
बता दें कि bigamy अवैध है और इसके लिए आरोपी को सात साल तक की जेल भी हो सकती है। अतुल के खिलाफ IPC section 494 (marrying again when spouse is alive) का केस दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, अतुल और दोनों बहनें एक दूसरे को बचपन से जानती हैं। दोनों बहने अपने पिता की मृत्यु के बाद अपनी मां के साथ रहती थी और दोनों का अतुल के साथ प्रेम संबंध हो गया। दोनो बहनें IT engineers हैं और दोनों ने अपनी और अपने परिवार की मर्जी से यह शादी की है। हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अतुल के लिए यह शादी परेशानी का सबब बन सकती है।

अवैध विवाह के तहत कार्रवाई का निर्देश
महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (MSCW) की चेयरपर्सन रूपाली चाकणकर ने सोलापुर के पुलिस अधीक्षक से पूछताछ करने, आईपीसी की धारा 494 के तहत अवैध विवाह के तहत कार्रवाई शुरू करने और प्राथमिकता पर MSCW को रिपोर्ट करने का निर्देश दे दिया है।

पहले से ही शादीशुदा है आरोपी!
कुछ अपुष्ट रिपोर्टों की मानें तो अतुल अवताडे पहले से ही एक शादीशुदा व्यक्ति था और उसकी पहली पत्नी ने जुड़वां बहनों के साथ अपने पति की शादी पर आपत्ति जताई थी। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस पर पर कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें कि एक स्थानीय निवासी राहुल बी फुले ने स्थानीय पुलिस में तीन दिसंबर को एक रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन उसे उचित अदालत से संपर्क करने की सलाह दी। स्थानीय लोगों ने दावा किया अवताडे ने पहले रिंकी के साथ रस्में पूरी कीं और फिर पिंकी के साथ शादी की।

बताते चलें कि शुक्रवार को अतुल उत्तम अवताडे, जो कि मुंबई में एक ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं, उन्होंने Rinki और Pinki Padgaonkar, दो जुड़वा बहनों से शादी कर ली। दोनों बहनों की उम्र 36 वर्ष है और वे इंजीनियर हैं, जो मुंबई में एक निजी आईटी कंपनी में काम करती हैं और कांदिवली पश्चिम में रहती हैं। शादी 2 दिसंबर को सोलापुर में हुई थी, यहां 300 मेहमान तीनों का उत्साहपूर्वक स्वागत किया गया था। शादी का वीडियो जब शेयर हुआ तो वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो गया।