ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: ठगी करके गुजरात भागे दंपती, पैसों को लेकर हुआ विवाद तो पत्नी की हत्या कर शव कर दिया दफन!

मुंबई/ठाणे: क्रेडिट कार्ड ठगी के एक मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ठगी करने वाले दंपती की तलाश में ठाणे से सूरत गई पुलिस ने जब आरोपी पति को पकड़ा और पत्नी के संबंध में पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी ने पैसाें के विवाद में पत्नी की हत्या कर दी है। ठाणे की काशीमीरा पुलिस पिछले एक साल से दंपती की तलाश कर रही थी। दोनों ठगी करने के बाद गुजरात भाग गए थे। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए पुलिस पति तक पहुंची।
पूछताछ के दौरान युवक ने खुलासा किया कि पैसे ठगने के बाद एक दिन उसका पत्नी से विवाद हो गया और उसने गुस्से में हत्या कर दी। मामला छिपाने के लिए उसके शव को एक खेत में गाड़कर सूरत फरार हो गया। पुलिस ने महिला का कंकाल भी बरामद कर लिया है।

क्रेडिट कार्ड ठगी कर गायब किए 15 लाख रुपए
ठाणे के काशीमीरा पुलिस स्टेशन में दिसंबर 2019 में मुंबई के अंधेरी के रहने वाले लितेश शेठे नाम के एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। शेठे की कंपनी ने मैत्रिण ऑनलाइन प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से चार स्वैप क्रेडिट कार्ड मशीनें खरीदीं थीं, लेकिन कंपनी के निदेशकों आशीष उकानी और निकिता उकानी ने उनके साथ ठगी की और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर खाते से धोखे से 15 लाख 65 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए।

पिछले साल ही कर दी थी पत्नी की हत्या
15 दिसंबर 2019 को काशीमीरा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। सीनियर इंस्पेक्टर संजय हजारे ने बताया कि दोनों आरोपी एफआईआर दर्ज होने से तीन महीने पहले ही मीरा-भायंदर से फरार हो चुके थे। इसी बीच कुछ दिनों पहले पुलिस को पता चला कि आशीष सूरत के मोटा वराचा इलाके में रह रहा है। ठाणे पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी से उसकी पत्नी के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने पिछले साल 14 अक्टूबर 2019 को ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।

पहले कुंए में धकेल, फिर खेत में गाड़ा
आशीष ने पुलिस को बताया कि ठगी के बाद वह पत्नी के साथ कार से गुजरात के अमरेली स्थित पुश्तैनी गांव जाने के लिए निकला था। बीच रास्ते में दोनों ने रात में खेत में बैठकर शराब पी। इसी दौरान दोनों के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ तो आशीष ने निकिता को खेत के पास ही मौजूद कुंए में धकेल दिया। उसे पता था कि निकिता को तैरना नहीं आता। जब निकिता की मौत हो गई तो वह पास स्थित गांव गया और वहां से रस्सी और फावड़ा लाया। इसके बाद उसने खेत के ही एक कोने में गड्ढा खोदकर उसमें नमक डालकर निकिता का शव दफन कर दिया और खुद गांव चला गया। खुलासे के बाद आरोपी के खिलाफ गुजरात की वंडा पुलिस स्टेशन में हत्या का केस दर्ज किया गया है।