ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस बोले- पुलिस विभाग में कोई भ्रष्टाचार नहीं

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राज्य पुलिस की ‘प्रतिष्ठा’ को बहाल करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जिसे उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कुछ लोगों द्वारा ‘कलंकित’ किया गया था।
उपमुख्यमंत्री फडणवीस, जिनके पास गृह विभाग भी है, यहां पुलिस अनुसंधान केंद्र में अपराध और कानून-व्यवस्था पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के एक सम्मेलन के मौके पर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि राज्य में नशे के खात्मे के लिए रणनीति तैयार की जा रही है और एक अभियान चलाया जाएगा। बैठक के दौरान रणनीतियों और पुलिसिंग के अन्य पहलुओं पर चर्चा की गई और विचार-विमर्श किया गया।

पुलिस विभाग में कोई भ्रष्टाचार नहीं है: फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि नई व्यवस्था में उन्हें तबादलों और नियुक्तियों के मामले में किसी भी ‘गलत काम’ का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में, हमने तबादले और पोस्टिंग की, और किसी को भी भ्रष्टाचार से संबंधित किसी भी (आरोप) का सामना नहीं करना पड़ा। उम्मीद है कि वे (पुलिस अधिकारी) पारदर्शी तरीके से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों विभिन्न उपलब्धि हासिल करने वाले पुलिस अधिकारियों को उनके अधिकार क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने, अच्छी अपराध सजा दर, अपराधियों को गिरफ्तार करने और आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके अपराधों को तोड़ने में उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।