ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्यसोलापुर

महाराष्ट्र: बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने पत्नी और 3 मासूम बेटियों को डेढ़ साल तक घर में रखा कैद, हुआ गिरफ्तार

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां पत्नी का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने और करीब डेढ़ साल से पत्नी और तीन बच्चियों को घर के अंदर बंद रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया हैं.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब एक महिला के घर के बाहर कागज का एक टुकड़ा पड़ा मिला. इसमें मदद मांगी गई थी. महिला ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पंढरपुर पुलिस के निर्भया दस्ते ने घर पर नजर रखना शुरू किया और पीड़ितों को वहां से बाहर निकाला गया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, महिला की बेटियों की उम्र 8 साल से 14 साल है.

लड़का न पैदा करने पर नाराज था पति
इस मामले की जांच के दौरान पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि लड़के को जन्म नहीं देने से नाराज पति ने उसे और 3 बेटियों को घर के भीतर एक कमरे में लगभग डेढ़ साल से कैद कर रखा था. महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि पति उसका जबरन यौन उत्पीड़न करता था. उसने बताया कि पति ने उसे कई बार गर्भपात करवाने के लिए भी मजबूर किया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार
पंढरपुर थाना प्रभारी ने गुरुवार को बताया कि सोमवार को शहर के झेंडे गली इलाके में पुलिस ने एक घर पर छापा मारा और वहां से एक महिला (41) और उसकी तीन बेटियों को निकाला गया हैं. पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया हैं, पुलिस ने आरोपी पति पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.