दिल्लीमहाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र बैंक घोटाला: रामदास अठावले ने किया शरद पवार का समर्थन

नयी दिल्ली/ मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ घोटाले को लेकर कोई विशिष्ट आरोप नहीं है। इसलिए ईडी को पवार के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं करनी चाहिए।
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को करोड़ों रुपये के महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ जांच नहीं करनी चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ कोई विशिष्ट आरोप नहीं है।
प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले के संबंध में शरद पवार, उनके भतीजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य के खिलाफ एक धनशोधन मामला दर्ज किया है।
मामला मुंबई पुलिस की प्राथमिकी पर आधारित है। इस प्राथमिकी में बैंक के पूर्व अध्यक्ष, अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व अधिकारियों का नाम है।
अठावले ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ईडी याचिकाकर्ता द्वारा दिए गए दस्तावेजों के आधार पर मामले की जांच कर रहा है। लेकिन इन दस्तावेजों में उन शरद पवार पर कोई विशेष आरोप नहीं है।
उन्होंने कहा कि पवार एक वरिष्ठ नेता हैं जो अपने राजनीतिक जीवन में हमेशा सतर्क रहे। आठवले ने दावा किया कि भाजपा सरकार का इस जांच से कोई संबंध नहीं है और न ही यह जांच राजनीति से प्रेरित है।