पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र में बनेंगी आधुनिक जेल, गृहमंत्री देशमुख ने की कैदियों से मुलाकात

पुणे: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने नए साल के पहले दिन ही पुणे की यरवडा जेल में जाकर कैदियों से मुलाकात की। उनसे बातचीत की साथ में उनकी परेशानियों को भी सुना और उन्हें हल करने का भरोसा भी दिया। देशमुख ने पूरी जेल का दौरा किया और पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि जेल के हालात काफी अच्छे हैं। इनमें और जहां कहीं सुधार की गुंजाइश होगी। उसे भी पूरा किया जाएगा।

जेल में नहीं बढ़ा कोरोना
गृहमंत्री देशमुख ने बताया कि महाराष्ट्र की सभी जेलों समेत यरवडा की जेल में भी कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में काफी अच्छा काम किया गया। हालांकि शुरुआत के दिनों में कोरोना के कुछ मामले राज्य की जेलों में सामने जरूर आए थे लेकिन उसके बाद जिस तरह से इसे कंट्रोल में किया गया वह काबिले तारीफ है। जेल अधिकारियों और डॉक्टरों की मदद से इस महामारी को जेल में फैलने से रोक लिया गया। इसके लिए मैं सभी जेलकर्मियों और डॉक्टरों का दिल से अभिवादन करता हूँ।

महाराष्ट्र में बनेंगी आधुनिक जेल
अनिल देशमुख ने बताया कि राज्य में जितनी भी जेलें हैं उनमें कैदियों की संख्या काफी ज्यादा है। कई जेलों में यह संख्या 3 गुना से भी अधिक है। ऐसे में कैदियों को अच्छा वातावरण कैसे दिया जाए। इस विषय पर भी विचार किया जाएगा। इसके अलावा नई जेल बनाने के प्रस्ताव पर भी कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से चर्चा हुई थी। ऐसे में राज्य में मॉडर्न जेल को बनाने के प्रस्ताव पर भी सरकार गंभीरता से विचार करेगी।