ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: रिक्शा, टैक्सी चालकों को मिले 5 पांच हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता: चव्हाण

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को मांग की कि महाराष्ट्र सरकार को वैध परमिट वाले रिक्शा और टैक्सी चालकों को प्रतिमाह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता देना चाहिए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में चव्हाण ने कहा कि राज्य में 10.6 लाख रिक्शा चालक और 2.75 लाख टैक्सी चालक हैं।
चव्हाण ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रिक्शा और टैक्सी चालकों को पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की तरह ही महाराष्ट्र सरकार भी कोटा में फंसे छात्रों का लाने की तैयारी कर रही है। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, राजस्थान के कोटा में 1800 छात्र लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं। राज्य सरकार केंद्र से अनुमति लेने के बाद तीन-चार दिन में इन छात्रों को लाने की योजना बना रही है।

केंद्र से बात हो रही है: मुख्‍यमंत्री
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि वे प्रवासी मजदूरों के मसले पर केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि जो भी संभव होगा, वो किया जाएगा। हालांकि उद्धव ने साफ कहा कि एक बात तय है कि ट्रेनें चलने नहीं जा रहीं क्‍योंकि हमें भीड़ नहीं चाहिए। वर्ना लॉकडाउन को और आगे बढ़ाना पड़ेगा।