औरंगाबादब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र लॉकडाउन: सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, 3 पुलिसकर्मी घायल, 27 गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 8000 पार हो गई है। राज्य सरकार कोरोना से लड़ने में जुटी है, लेकिन फिर भी लोग लॉकडाउन तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं।
नया मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है जहां सामूहिक नमाज में शामिल होने जा रहे लोगों को रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव किया गया। इसमें तीन पुलिसवाले घायल हुए हैं। मामले में 27 लोगों को हिरासत में लिया गया है। तनाव को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, संभाजी मार्ग स्थित एक मस्जिद में करीब 100 लोग नमाज पढ़ने जा रहे थे। पुलिस ने पहले उन्हें रोका और लॉकडाउन का हवाला देकर अपने-अपने घर लौट जाने की अपील की। इस दौरान कुछ लोग भड़क गए। घायल पुलिसवालों को जिले के घाटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इनमें एक अधिकारी और दो कांस्टेबल हैं।

भीड़ ने अचानक से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया सूचना मिलने पर जब पुलिस का दल घटना की जांच करने पहुंचा तो लोग पत्थर फेंकने लगे। इस संबंध में 27 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस मामले में लॉकडाउन तोड़ने, पुलिस के काम में बाधा डालने, पथराव करने व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस की जांच जारी है।

सूरत में पुलिस पर फेंके पत्थर, एक पुलिसकर्मी घायल
उधर, गुजरात के सूरत शहर में भी लॉकडाउन लागू करा रहे सुरक्षाकर्मियों पर कुछ लोगों ने हमला किया। सूरत के पुलिस उपायुक्त आर पी बरोत ने कहा कि हमें जब पता चला कि इलाके में लोग घूम रहे हैं और बंद के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं तो हमने वहां एक पीसीआर वैन भेजी। पुलिस ने जब लोगों से घर के भीतर रहने को कहा तो कुछ लोग भड़क गए और उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ जगहों से मस्जिदों में नमाज के लिए रोके जाने को लेकर पुलिस पर हमले की खबरें सामने नियमित रूप से सामने आने लगी हैं।