महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानभवन की कैंटीन में वेज फूड में मिले चिकन के टुकड़े!

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुंबई, महाराष्ट्र विधानभवन की कैंटीन में परोसे गए शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़े मिलने की घटना पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जांच के आदेश दिए हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने जब यह मामला विधानसभा में उठाया तो फडणवीस ने कहा कि कैंटीन प्रबंधन को इस बात के कड़े निर्देश दिए जायेंगे कि ऐसी घटना भविष्य में दोबारा न हो।
बता दें कि बुधवार को एक सरकारी अधिकारी ने कैंटीन से ‘मटकी उसल’ (शाकाहारी महाराष्ट्रीय भोजन) में उन्हें चिकन के टुकड़े मिलने का आरोप लगाया था। जब पवार ने यह मामला उठाया तो कांग्रेस विधायक विजय वडेट्टीवार ने कहा कि नागपुर के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में एक मरीज के खाने में गोबर पाया गया।
इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गंभीर मामला है और (अस्पताल की घटना के) दोषी को निलंबित किया जाएगा। बता दें कि इस समय राज्य विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है और कैंटीन में सरकारी कर्मचारी, पत्रकार और नेता अक्सर खाना खाते हैं।
सहकारी विभाग में विशेष ऑडिटर महेश लखे द्वारा विधान भवन सचिव को दी शिकायत के अनुसार, उनका उपवास था और उन्होंने शाकाहारी भोजन परोसे जाने के लिए कहा था। लखे ने दावा किया कि उन्हें शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़े मिले थे।