चुनावी हलचलब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, शरद पवार सहित इन दिग्गजों के नाम…

मुंबई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, पार्टी के नेता अजीत पवार, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल, सुप्रिया सुले, जयंत पाटिल और नवाब मलिक के नाम शामिल हैं। एनसीपी के स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।
सीपीआई (मार्क्सवादी) ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सीपीआई की ओर से सोलापुर सेंट्रल से एन एडम, कलवन से जेपी गावित, नासिक (डब्ल्यू) से डीएल कराड, दहानू से विनोद निकोल, शाहदा से जे माली, पार्टूर से एस खंडारे (डब्ल्यू), शाहपुर से के भावर, अंधेरी से के नारायणन (डब्ल्यू) को टिकट दिया गया है।
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख खत्म हो चुकी है और अब चुनावों के लिए प्रचार अभियान शुरू हो रहा है। चुनावों के लिए सारी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। महाराष्ट्र चुनावों में मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना गठबंधन (एनडीए) और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है। एनसीपी-कांग्रेस और अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। मुख्य मुकाबला बीजेपी-शिवसेना वाले गठबंधन एनडीए और कांग्रेस-एनसीपी वाले गठबंधन के बीच है।
महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है जबकि यहां 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसी दिन तय होगा कि महाराष्ट्र की कमान किसके हाथों होगी। किसकी सरकार बनेगी।
शुक्रवार 4 अक्टूबर को नामांकन के आखिरी दिन महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के एकनाथ शिंदे समेत 3754 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया। आज चुनावों के लिए नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री फडणवीस ने नागपुर दक्षिण-पश्चिम से अपना पर्चा दाखिल किया है।