ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र विधान परिषद की 5 सीटों के लिए एक दिसम्बर को होंगे चुनाव

मुंबई: महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए द्विवार्षिक चुनाव एक दिसंबर को होंगे। यह बात निर्वाचन आयोग ने सोमवार को कही। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, चुनाव की अधिसूचना पांच नवंबर को जारी की जाएगी, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 नवंबर होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 17 नवंबर होगी। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।
महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल सहित मौजूदा विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को समाप्त हुआ था। पांचों सीटों में से, तीन स्नातक निर्वाचन क्षेत्र औरंगाबाद, पुणे और नागपुर संभागों से हैं और दो शिक्षक निर्वाचन सीटें पुणे और अमरावती संभाग से हैं।
चंद्रकांत पाटिल पिछले साल कोथरुड़ से विधानसभा के लिए चुने गए थे और उन्होंने पुणे संभाग की स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। निर्वाचन आयोग ने इस प्रक्रिया से संबंधित सभी व्यक्तियों से एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने और मास्क लगाने के नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा। आयोग ने यह भी निर्देश दिया है कि मतदान केंद्रों में प्रवेश करने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाए।